पढ़ाई में रहना है आगे तो सोशल मीडिया से रहें दूर, बोले CBSE 12th टाॅपर्स

img

www.upkiran.org

यूपी किरण ब्यूरो

नई दिल्ली।। सीबीएसई कक्षा 12वीं परीक्षा के रिजल्ट जारी कर दिए गए हैं। नोएडा से एक और चंडीगढ़ से तीन बच्चों ने टॉप 3 में जगह बनाई है। नोएडा की रक्षा गोपाल ने 99.6 प्रतिशत मार्क्स हासिल किए हैं।

रक्षा एमिटी इंटरनेशनल स्कूल, नोएडा की स्टूडेंट हैं। सेक्टर 8 के डीएवी स्कूल की भूमि सावंत (साइंस) दूसरे नंबर पर रहीं हैं। उन्होंने 99.4 प्रतिशत मार्क्स हासिल किए।

रक्षा गोपाल ने सिर्फ पढ़ाई चिंता

रक्षा पढ़ाई में हमेशा से अच्छी रहीं। वे पढ़ाई के प्रति डेडिकेशन को सक्सेस सीक्रेट बताती हैं। उन्होंने कभी रिजल्ट की परवाह नहीं की, केवल मेहनत करती रहीं और रक्षा DU से पॉलिटिकल साइंस में ग्रेजुएशन करना चाहती हैं।

रक्षा ने इंग्लिश कोर, पॉलिटिकल साइंस और इकनॉमिक्स में 100 फीसदी अंक हासिल किए हैं। केवल हिस्टरी और साइकोलॉजी में वे 99 अंक हासिल कर सकीं और रक्षा के कुल अंकों में केवल 2 अंक ही कम हैं।

क्या करेंगी सावंत

सावंत कंप्यूटर साइंस इंजीनियर बनना चाहती हैं। उन्होंने फिजिक्‍स, केमिस्ट्री, मैथ्स और कंप्यूटर साइंस में 100 फीसदी अंक प्राप्त किए हैं। केवल इंग्लिश में 97 फीसदी मार्क्स हैं। सावंत पढ़ाई के साथ-साथ म्यूजिक की भी शौकीन हैं।

आदित्य जैन ने कहा मेहनत का फल मिला

आदित्य जैन को इकनॉमिक्स और बिजनेस स्टडीज में पूरे मार्क्स मिले हैं। आदित्य ने कहा कि आज उन्हें अपनी मेहनत का फल मिला हैष वे अपने सीक्रेट का राज बताते हुए कहते हैं कि जो पढ़ो, दिल से पढ़ो।

फोटोः फाइल

इसे भी पढ़े

http://upkiran.org/3311

Related News