आ गए अच्छे दिन मात्र ! 425 रुपये में हवाई सफर, AIR INDIA ने लॉन्च की ये स्कीम

img

www.upkiran.org

एयर इंडिया ने ऐसे लोगों के लिए हवाई जहाज से सफर करने सुनहरा अवसर दिया है जो हवाई जहाज को अब तक दूर से खड़े होकर उड़ते देखते आये हैं। जो सपना तो हवाई जहाज से सफर करने का देखते हैं लेकिन टिकट की दर पॉकेट से अधिक होने के कारण मन मसोस कर रह जाते हैं।

ऐसे में अब सरकार की एयरलाइन कंपनी AIR INDIA ने ‘फ्रीडम सेल’ की घोषणा की है। एयर इंडिया ने कुछ घरेलू रूट्स पर मात्र 425 रुपये में हवाई यात्रा करने का ऑफर कर रही है। इसी तरह विमानन कंपनी इंटरनेशनल फ्लाइट्स पर भी भारी डिस्काउंट का ऑफर है, इसके टिकट 6,000 रुपए से शुरू हो रहे हैं. ‘फ्रीडम सेल’ के तहत यात्री को 20 अगस्त 2017 तक टिकटों की बुकिंग कराना होगा।

यह ऑफर एक सीमित समय के अंदर यात्रा करने पर लागू होगा। यानि 16 सितम्बर 2017 से 30 नवम्बर 2017 और 25 जनवरी 2018 से 31 मार्च 2018 के बीच ट्रेवल पीरियड का चुनाव करना होगा।

मिली जानकारी के अनुसार फ्रीडम सेल के तहत ढाका, कोलंबो, माले, काठमांडू और काबुल जैसे दक्षिण एशियाई शहरों के लिए इकॉनमी क्लास के फ्लाइट्स टिकट 7,000 रुपये से शुरू हो रहे हैं।

हांगकांग,बैंकाक, सिंगापुर,सियोल, शंघाई, टोक्यो और ओसाका जैसे एशिया के दूसरे प्रमुख शहरों के लिए इकनॉमी क्लास के टिकट की दर 15,600 रुपये है।

यूरोपियन शहरों जैसे लंदन, पेरिस,रोम, मैड्रिड, बर्मिंघम, विएना,स्टॉकहोम, फ्रैंकफर्ट, मिलान,कोपेनहेगेन के लिए एयर इंडिया के टिकट 38,000 रुपये पर मिल रहे हैं।

अमेरिकी शहरों जैसे न्यूयॉर्क, वॉशिंगटन, सैन-फ्रांसिस्को, शिकागो के टिकट 65,000 रुपये में मिल रहे हैं।

गल्फ शहरों जैसे दुबई, मस्कट,बहरीन, कुवैत, अबू धाबी, शारजाह और रियाद आदि के टिकट तो 6,000 रुपये से ही शुरू हो रहे हैं।

डिटेल में जानकारी पाने के लिए ट्रेवलर्स एयर इंडिया की वेबसाइट www.airindia.in, एयर इंडिया के mobile app या फिर अधिकृत ट्रेवल एजेंट के जरिए टिकट बुक करा सकते हैं।

 

Related News