दलित ने जमीन बचाने का विरोध किया, तो मासूम बेटे को बालू में जिंदा दफना डाला, BJP विधायक का बेटा है आरोपी

img

लखनऊ ।। बहराइच में खनन माफिया की दबंगई खूब चल रही है। खनन माफिया ने दो बच्चों को बालू में दबाकर मार डाला। पूरे मामले पर जब लोगों ने प्रदर्शन किया तो केस दर्ज कर लिया गया है।

प्रदेश की भाजपा सरकार अवैध खनन के मामले में भले ही कठोर रवैया अपनाने को दावा कर रही है, लेकिन उसके अपने ही नेता और कार्यकर्ता सरकार के नियमों को ताक पर रखते हुए नियमों का खुला मजाक उड़ा रहे हैं।

बहराइच के थाना बौंडी क्षेत्र में घाघरा के कछार पर चल रहे बालू खनन में किसानों के खेतों से अवैध रूप में किये जा रहे खनन का विरोध करने पर एक किसान के 8 वर्षीय बच्चे की हत्या कर उसकी लाश को बालू में दबा दिया, जबकि बच्चे के 10 वर्षीय दोस्त निसार की लाश हत्या के दूसरे दिन उसी बालू के ढेर से बरामद की गई है।

घटना की सूचना मिलते ही क्षेत्रीय किसान आक्रोशित हो गये, जिनकी वजह से देर रात तक क्षेत्र में भारी सुरक्षा बल तैनात कर स्थिति को काबू में किया जा सका।

प्राप्त समाचारों के अनुसार जनपद में बालू खनन के लिए दिए गए पट्टे के आधार पर जनपद में बह रही घाघरा नदी के कछार क्षेत्र थाना बौंडी इलाके के भौंरी गांव में सम्बन्धित ठेकेदार द्वारा पर बालू खनन कराया जा रहा था।

इस खनन के दौरान ठेकेदार ने नदी की कछार से हट कर किसानों के खेतों में भी जेसीवी मशीनों से अवैध खनन करना शुरू कर दिया, जिसके नतीजे में क्षेत्रीय किसान चेतराम ने इसका विरोध किया तो ठेकेदार ने उसे जान से मारकर बालू में ही दफन कर देने की धमकी देते हुए भगा दिया था।

लेकिन इसके ठीक दूसरे दिन दोपहर बाद चेतराम का 8 वर्षीय बेटा करन अपने 10 वर्षीय दोस्त निसार के साथ टहलते हुये खदान स्थल तक पहुंच गया, तो वहां उसके खेत में जेसीबी मशीन चलती देख उसने विरोध किया और चिल्लाने लगा।

सूत्रों के मुताबिक बच्चों की आवाज़ सुन कर और भी किसान इकट्ठा हो गये और उधर ठेकेदार व उसके आदमियों ने दोनों बच्चों को पकड़ लिया तथा वहां जमा किसानों को डरा धमका कर भगा दिया।

देर शाम तक जब बच्चे घर वापस नहीं लौटे तो चेतराम और दूसरे लोगों ने उनकी खोजबीन शुरू कर दी तथा उन्हें खोजते हुए नदी के पास बालू के टीले को देख उसकी खुदाई शुरू की गई, तो उसमें से चेतराम के बेटे करन का शव बरामद किया गया।

जबकि वहीं पास में नदी किनारे उसके साथी निसार की चप्पल पाई गई। मृतक करन चेतराम का इकलौता पुत्र था। ​आज दूसरे दिन उसी बालू के ढेर में से ही दूसरे बच्चे निसार की भी लाश बरामद की गई है।​

फोटोः फाइल 

इसे भी पढ़ें

 

http://upkiran.org/4306

Related News