img

संतकबीर नगर की एक जनसभा में वर्ष 2012 में हुई थी अयूब से मुलाकात, उस समय हाईस्कूल में पढ़ रही थी छात्रा

लखनऊ ।। गायत्री प्रसाद प्रजापाति के बाद पीस पार्टी के अध्यक्ष डॉ. अयूब पर छात्रा का यौनशोषण करने का आरोप लगा है। लड़की को डाक्टर बनाने का सपना दिखाकर अयूब ने उसका चार साल तक यौनशोषण किया, इसके बाद दवा खिलाकर बीमार बना दिया। शुक्रवार को उसने केजीएमयू के ट्रामा सेंटर में दम तोड़ दिया है।

पीस पार्टी के राष्ट्रीय अध्यक्ष डॉ. अयूब पर छात्रा ने यौन शोषण का आरोप लगाया है। युवती के परिजनों का कहना है कि उनकी बेटी को डॉक्टर बनाने का सपना दिखाकर अयूब उसके साथ चार साल तक यौनशोषण करते रहे, लेकिन समाज में लोकलाज के डर से उसने किसी को नहीं बताया। जब बेटी की हालत बिगड़ गई तो घरवालों ने परीक्षण करवाया। इसमें बेटी की किडनी में पथरी होने की जानकारी मिली।

परिजनों का आरोप है कि गलत दवाएं देने से उसे पिछले 8 माह से रक्तस्राव हो रहा था। बेटी की हालत खराब होने पर परिजन उसे केजीएमयू के ट्रामा सेंटर लेकर ले गए। जहां उसका इलाज किया जा रहा है। पीड़िता के घरवालों ने डॉ. अय्यूब के खिलाफ कड़ी कार्रवाई की मांग की है।

ग्रामीण ने आरोप लगाया कि एक जनसभा के दौरान उनकी मुलाकात अयूब से हुर्इ थी। उस समय साल 2012 में उनकी बेटी हाईस्कूल में पढ़ रही थी। परिजनों ने बताया कि उनकी बेटी पढ़ार्इ में बहुत तेज थी। अयूब ने कहा था कि उसे डाक्टर बनाना चाहिए। इसके बाद अयूब ने बेटी का यौनशोषण शुरू कर दिया।

परिजनों का कहना है कि बेटी ने घरवालों को यह बात समाज में बदनामी के डर से नहीं बताई थी। आरोप है कि इस दौरान हानिकारक दवाएं भी उनकी बेटी को खिलाई गईं। अयूब खलीलाबाद विधानसभा क्षेत्र से चुनाव लड़ रहे हैं। यहां 27 फरवरी को पांचवे चरण का मतदान होना है। अयूब ने इसे समाजवादी पार्टी की साजिश बताया है। छात्रा के परिजन डरे हुए हैं और छुपकर जिंदगी जीने को मजबूर हैं।

फोटोः केजीएमयू के मॉर्चुरी में पोस्टमार्टम के लिए लाया गया छात्रा का शव।

--Advertisement--