सिंचाई विभाग का CA ही निकला सरकारी वेबसाइटों का हैकर, पुलिस ने दबोचा

img

www.upkiran.org

यूपी किरण ब्यूरो

लखनऊ।। विश्व भर में साइबर हमले को लेकर मुस्तैद पुलिस को आज लखनऊ में बड़ी सफलता मिली है। लखनऊ में आज एक चार्टड एकांउटेट (सीए) को सिंचाईं विभाग की वेबसाइट हैक करने के मामले में गिरफ्तार किया गया है।

पुलिस ने सीए संजय फैड्रिक सिंह को गिरफ्तार किया है। हुसैनगंज के इंस्पेक्टर अखिलेश पांडेय और साइबर क्राइम सेल प्रभारी अरुण कुमार सिंह की टीम ने आज सिंचाईं विभाग की वेबसाइट को हैक कर मिसयूज करने के मामले में संजय फैड्रिक सिंह को पकड़ा।

संजय फैड्रिक सिंह ने सिंचाई विभाग के पोर्टल को हैक किया था। आरोपी के खिलाफ आज ही हुसैनगंज कोतवाली में मुकदमा दर्ज कर कार्रवाई की जा रही है।

साइबर क्राइम सेल हजरतगंज के प्रभारी अरुण कुमार सिंह ने बताया कि सिंचाई विभाग के पोर्टल को हैक करने की शिकायत के बाद पुलिस टीम को लगाया गया था।

पुलिस के मुताबिक संजय ने सिंचाई विभाग की वेबसाइट को हैक किया था। पूछताछ में उसने जुर्म कबूल कर लिया है, आरोपी खुद को चार्टेड एकाउंटेंट बता रहा है।

जांच के दौरान थाना प्रभारी हुसैनगंज अखिलेश पांडेय, साइबर क्राइम सेल के उप निरीक्षक विजयवीर सिंह सिरोही, कांटेबल फिरोज बदर, शाइस्ता खान, अखिलेश कुमार ने अभियुक्त संजय फैड्रिक सिंह निवासी लालबाग को गिरफ्तार करने में सफलता हासिल की है।

अगर सख्ती से पुलिस ने पुछताछ की तो और भी वेबसाइट हैक करने की जानकारी मिल सकती है और खुल सकते है कई राज।

फोटोः फाइल

इसे भी पढ़े

http://upkiran.org/2853

Related News