अपहरण करते थे लखनऊ के 14 पुलिसकर्मी, होंगे गिरफ्तार

img

दो पुलिसकर्मियों की बर्खास्तगी, पांच का निलंबन व चार को लाइन हाजिर कर दिया गया है। स्वाट टीम के इंस्पेक्टर धीरेंद्र शुक्ला की बर्खास्तगी के लिए डीआइजी को पत्र लिखा है।

लखनऊ ।। चार निदोष युवकों को जेल भेजने के मामले में पारा और क्राइम ब्रांच के 14 पुलिसकर्मियों के खिलाफ हसनगंज, ठाकुरगंज और सआदतगंज थाने में अपहरण, बंधक बनाने, भ्रष्टाचार निवारण अधिनियम, मारपीट, धमकी देने का मुकदमा दर्ज किया गया है।

एसएसपी मंजिल सैनी ने बताया कि निदोष युवकों को जेल भेजने में सभी पुलिसकर्मियों का दोष सिद्ध हुआ है। दो पुलिसकर्मियों की बर्खास्तगी, पांच का निलंबन व चार को लाइन हाजिर कर दिया गया है।

स्वाट टीम के इंस्पेक्टर धीरेंद्र शुक्ला की बर्खास्तगी के लिए डीआइजी को पत्र लिखा है। सभी पुलिसकर्मियों के खिलाफ विभागीय कार्रवाई के लिए निर्देशित कर दिया गया है, आरोपियों की गिरफ्तारी भी होगी।

जांच के मुताबिक, पारा और क्राइम ब्रांच के पुलिसकर्मियों के पास अपराधियों के हथियार थे। इन्हीं असलहों का इस्तेमाल कर आरोपी पुलिसकर्मियों ने बेगुनाह युवकों को जेल पहुंचाया था। दागी पुलिसकर्मियों की जांच के दौरान इस बात का भी खुलासा हुआ है।

Related News