अमेठी-रायबरेली का पेंच भी निकला, एसपी को सिर्फ दो सीट

img

लखनऊ ।। अखिलेश यादव और राहुल गांधी की सियासी दोस्ती के बाद सपा-कांग्रेस गठबंधन में फंसा आखिरी पेंच भी आज निकल गया। सपा और कांग्रेस का गठबंधन 105 सीटों पर हुआ है। यानी 105 सीटों पर कांग्रेस लड़ेगी तो वहीं समाजवादी पार्टी 298 सीटों पर अमने उम्मीदवार उतारेगी।इस फैसले के बाद भी अमेठी और रायबरेली की सीटों पर पेंच फंसा था।

आज इन दो जिलों की सीटों पर भी फैसला हो गया। सपा ने अमेठी और रायबरेली की 10 सीटों में आठ सीटें कांग्रेस को दे दीं हैं। अमेठी जिले की अमेठी विधानसभा सीट और रायबरेली की डलमऊ सीट छोड़कर बाकी सीटें राहुल गांधी के हिस्से आ गईं हैं।

सूत्रों के मुताबिक गठबंधन के बाद हुई अखिलेश-राहुल की प्रेस कॉन्फ्रेंस में राहुल ने पर्चे पर लिख कर अखिलेश से अमेठी और रायबरेली की सीटें मांगी थीं।आपको बता दें कि अमेठी सीट से अखिलेश के परिवहन मंत्री गायत्री प्रजापति चुनाव लड़ते हैं।

समाजवादी परिवार में मची अंतर्कलह में गायत्री प्रजापति अहम धुरी माने जाते हैं। जानकारों की मानें तो सीटों का बंटवारा भले ही हो गया हो लेकिन पेंच पूरी तरह से निकल गया यह अभी नहीं कहा जा सकता।

अमेठी से कांग्रेस के कद्दावर नेता संजय सिंह की पत्नी अमिता सिंह भी चुनाव लड़ना चाहतीं हैं। लेकिन अखिलेश इस सीट को अखिलेश गायत्री प्रजापति के लिए बचा कर रखना चाहते हैं।

Related News