अहमदाबाद में कर्फ्यू समयावधि खत्म, लेकिन इन महानगरों में जारी रहेगा रात का कर्फ्यू

img

अहमदाबाद में कोरोना के बढ़ते मामलों को देखते प्रशासन का 57 घंटे कर्फ्यू आज सुबह 6 बजे पूरा हो गया है। लेकिन अहमदाबाद सहित राजकोट, सूरत और वडोदरा में रात 9 बजे से सुबह 6 बजे तक का कर्फ्यू जारी रहेगा।

Curfew

सोमवार सुबह 6 बजे कर्फ्यू की समयावधि खत्म होते ही सड़कों पर वाहनों और लोगों की आवाजाही शुरू हो गई है। दो दिन बाद सुबह दफ्तर फिर से खुल गए। नगर में सार्वजनिक जीवन सामान्य होते ही भीड़भाड़ वाले चावल बाजार में लोग दिखने लगे। इस क्षेत्र में भीड़ को रोकने के लिए सुबह से ही पुलिस तैनात है। पुलिस मास्क पहनने और शारीरिक दूरी बनाए रखने के लिए लोगों को जागरूक कर रही है। अहमदाबाद शहर में 57 घंटे के कर्फ्यू के बाद एएमटीएस और बीआरटीएस बस सेवा भी शुरू हो गई है। हालांकि, रात के कर्फ्यू के दौरान, एसटी बसों का संचालन नहीं होगा।

राज्य परिवहन निगम के सचिव केडी देसाई के अनुसार रात के कर्फ्यू के दौरान अहमदाबाद से प्रस्थान करने वाली लगभग 450 बसें नहीं चलेंगी। रात के समय राजकोट से आने और जाने वाली 378 बसें बंद रहेंगी।

अहमदाबाद शहर के पश्चिमी इलाके में आज फिर चौंकाने वाले आंकड़े सामने आ रहे हैं। बोपल क्षेत्र में सफाल 1 और 2 परिसरों के बाद अब बोपल ब्रिज के पास इस्कॉन प्लेटिनम में कोरोना के कई मामले सामने आए हैं। इस क्षेत्र के 304 मकानों को अहमदाबाद नगर निगम (एएमसी) ने माइक्रो कंटेनमेंट जोन में शामिल कर लिया है।

अहमदाबाद शहर में कोरोना के संचारण को रोकने के लिए एएमसी ने कई कदम उठाए हैं। वर्तमान में अहमदाबाद शहर में कुल 111 माइक्रो कंटेनमेंट जोन शामिल हैं। नए 22 माइक्रो कंटेनमेंट एरिया जोड़ा गया। माइक्रो कंटेनमेंट क्षेत्रों में एएमसी के कर्मचारी घर-घर निगरानी और स्क्रीनिंग कर रहे हैं और संदिग्धों के कोरोना परीक्षण भी किया जा रहा है।

दरअसल, राज्य में कोरोना की स्थिति बेकाबू जैसी होती जा रही है। लोगों के नियमों का पालन करने में लापरवाही और कोरोना संकट में शादी व अन्य समारोह की अनुमति देने से स्थिति और बिगड़ी है। सुप्रीम कोर्ट ने भी इसका संज्ञान लेकर चार राज्यों की सरकारों को फटकार लगाई है।

Related News