बाबा राम देव से फिट दिखते हैं ये कसरत वाले, नहीं करते योगा, देखिए तस्वीरें

img

www.upkiran.org

यूपी किरण ब्यूरो

नई दिल्ली।। भारत समेत दुनिया भर में कल अंतर्राष्ट्रीय स्तर पर योग दिवस मनाया गया। पीएम मोदी के यूपी की राजधानी लखनऊ में योग कार्यक्रम के पहले बारिश शुरू हो गई, लेकिन आसपास भारी बारिश के बीच ही पीएम ने योग किया।

योग गुरु बाबा रामदेव ने कल अहमदाबाद में योग किया। इस दौरान बाबा रामदेव के साथ बीजेपी अध्यक्ष अमित शाह और गुजरात के सीएम विजय रुपानी भी मौजूद थे। इस कार्यक्रम में करीब 4 लाख लोगों ने एक साथ योग कर विश्व रिकार्ड बनाया है।

बात करते है बाबा रामदेव की, क्योंकि रामदेव एक योग गुरू हैं इसलिए वो नियमित रूप से योगा करते हैं। तब तो उनसे ये उम्मीद की जानी चाहिए कि वो देश के सबसे फिट व्यक्ति होंगे।

बाबा रामदेव का जन्म 25 दिसंबर 1965 को हुआ, रामदेव ने युवावस्था में ही सन्यास लेने का संकल्प किया और देश में घूम-घूम कर योग सिखाना शुरू कर दिया।

तब से रामदेव लागातर योग कर रहे है। लेकिन इसी देश में बाबा रामदेव के उम्र के कई ऐसे सेलिब्रिटी है जो उनसे बहुत ज्यादा फिट दिखते है और फिर योग को ही अपने फिटनेस का राज क्यों माने?

सलमान खान का जन्म का 27 दिसंबर 1965 को हुआ था। वर्तमान समय में सलमान की उम्र 51 वर्ष है। इतनी ही उम्र बाबा रामदेव की भी है। बाता दें कि सलमान खान भी योग नहीं करते वो भी जिम करते हैं लेकिन फिर भी रामदेव से फिट दिखते है।

आमिर खान का जन्म का 14 मार्च 1965 को हुआ था। अभी आमिर की उम्र 52 वर्ष है मतलब रामदेव से ज्यादा आमिर खान भी योग नहीं करते वो भी जिम करते हैं लेकिन फिर भी रामदेव से फिट दिखते है।

शाहरूख खान का जन्म का 2 नवंबर 1965 को हुआ था मतलब आज उनकी उम्र 51 वर्ष है। इतनी ही उम्र बाबा रामदेव की भी है। शाहरूख खान योग नहीं करते वो जिम करते हैं लेकिन फिर भी रामदेव से फिट दिखते है।

फोटोः फाइल

इसे भी पढ़ें

 

http://upkiran.org/4212

Related News