सलमान की इस फिल्म की वजह से लखपति हो गए हैं पंजाब के 4 किसान, जानिए कैसे

img

पंजाब ।। रेस 3 के बाद सलमान खान अपनी मल्टीस्टारर फिल्म ‘भारत’ की शूटिंग के चलते बिज़ी चल रहे हैं। फिल्म का इंटरनेशनल शेड्यूल पूरा हो चुका है और अली अब्बास जफर के निर्देशन में बन रही इस फिल्म की शूटिंग फिलहाल लुधियाना में हो रही है।

कोरियन फिल्म की रीमेक इस फिल्म के साथ एक विवाद भी जुड़ गया था जब एक हिंदू जत्थे ने फिल्म का विरोध शुरू कर दिया था। दरअसल फिल्म की शूटिंग के लिए लुधियाना में वाघा बॉर्डर का सेट लगाया गया है। इस कारण से यहां का पूरा इलाका भारत और पाकिस्तान की सरहद के रुप में तब्दील हो गया है।

पढ़िए- बॉलीवुड की ये अभिनेत्री और सलमान खान होटल के कमरे में एक साथ बिता रहे हैं वक्त, यूलिया को भी है…

यही कारण है कि यहां पर फिल्म की शूटिंग को लेकर पाकिस्तान का भी झंडा फहराया गया है और उसी का लोग विरोध कर रहे हैं। हिंदू जत्थे बंदियों का कहना था कि पाकिस्तान का झंडा भारत में ना लगाया जाए। इसके लिए उन्होंने सलमान खान के खिलाफ लुधियाना पुलिस कमिश्नर के पास भी शिकायत भी दर्ज करवाई थी।

हालांकि पंजाब के ही शहर अमृतसर में वाघा बॉर्डर होने के बावजूद सलमान खान की टीम ने लुधियाना में वाघा बॉर्डर का सेट लगाया है। इसका एक महत्वपूर्ण कारण ये भी है कि वाघा बॉर्डर पर बीएसएफ द्वारा सुरक्षा कारणों के चलते शूटिंग पर प्रतिबंध लगाया हुआ है। इसके अलावा फिल्म में कुछ सीन्स ऐसे भी हैं जब एक्टर्स को बॉर्डर क्रॉस कर पाकिस्तान की तरफ जाना होता है।

बीएसएफ या पाकिस्तान रेंजर्स ऐसा करने की परमिशन नहीं दे सकते थे, इसलिए भी इस सेट को लुधियाना में लगाया गया है। रिपोर्ट्स के अनुसार, फिल्म की शूटिंग 18 नवंबर तक इसी लोकेशन पर की जाएगी।

हालांकि इस फिल्म के सेट से लुधियाना के चार किसानों का फायदा हुआ है। रिपोर्ट के मुताबिक, लुधियाना के गांव में वाघा बॉर्डर फिल्म का सेट लगाने के लिए फिल्म की टीम ने 4 किसानों से 19 एकड़ ज़मीन किराए पर ली है। हर एकड़ के हिसाब से इन किसानों को 80,000 रूपए दिए गए हैं। ऐसे में इन चार किसानों को कुल 15 लाख 20 हज़ार रूपए की राशि का भुगतान किया जाएगा।

गौरतलब है कि अली अब्बास जफर के निर्देशन में बन रही फिल्म भारत एक कोरियन फिल्म का रीमेक है। सलमान खान इस फिल्म में एक ऐसे शख्स के रोल में होंगे जो 18 से लेकर 70 साल तक का सफर तय करेगा। 52 साल के सलमान खान अलग-अलग उम्र का किरदार प्ले करते हुए नजर आयेंगे। फिल्म का अनुमानित बजट 180 करोड़ रुपया बताया जा रहा है।

माना जा रहा है कि ये सलमान खान की अब तक की सबसे महंगी बजट की फिल्म होगी। गौरतलब है कि फिल्म ‘भारत’ अगले साल ईद के मौके पर रिलीज होगी।

फोटो- फाइल

Related News