img

राजस्थान में भजनलाल सरकार के आते ही जरुरी फैसले लेना सरकार ने शुरू कर दिया है। जनता के लिए प्राथमिकताएं सुनिश्चित की गई हैं। जहां राज्य में रसोई गैस सिलेंडर के दामों में रियायत को लेकर उठे संशय के चलते भाजपा की भजनलाल सरकार ने स्थिति को साफ कर दिया है। सरकार ने अपनी प्राथमिकताएं दोहराते हुए स्पष्ट किया है कि प्रदेश में सभी गरीब लोगों की महिलाओं को रसोई गैस सिलेंडर ₹450 में दिया जाएगा। हालांकि यह कब से दिया जाएगा, फिलहाल इसका खुलासा तो नहीं किया गया है।

आपको बताते चलें कि ये 10 प्राथमिकताएं प्रदेश भाजपा के संकल्प पत्र में शामिल रही हैं, जो भजनलाल सरकार की प्राथमिकता में भी शामिल हैं। संशय की स्थिति के मद्देनजर राज्य सरकार ने सरकारी वेबसाइट पर अपनी प्राथमिकताओं का प्रचार प्रसार शुरू कर दिया है। इससे पहले भजनलाल शर्मा सीएम पद की शपथ लेने के कुछ घंटे बाद ही कह चुके हैं कि संकल्प पत्र के वादों को प्राथमिकता से पूरा किया जाएगा। भजन सरकार की प्राथमिकताएं जिसमें शामिल हैं प्रदेश के सभी गरीब परिवारों को महिलाओं को ₹450 में गैस सिलेंडर दिया जाएगा।

और तो और कांग्रेस सरकार में जिन किसानों की जमीनें नीलाम हुई हैं, उन्हें उचित मुआवजा देने के लिए मुआवजा नीति लाई जाएगी। पीएम किसान सम्मान निधि के तहत किसानों के लिए वित्तीय सहायता राशि बढ़ाकर 12 हज़ार रुपए प्रति वर्ष करेंगे। इतना ही नहीं महिलाओं का भी खास ख्याल रखा गया है। जिसमें प्रदेश में महिलाओं की सुरक्षा के लिए हर शहर में महिला थाने और हर पुलिस थाने में महिला डेस्क और सभी प्रमुख शहरों में एंटी रोमियो स्क्वॉड का गठन किया गया है। 

--Advertisement--