WhatsApp पर आ रहा है प्रोफाइल फोटो से जुड़ा ये शानदार फीचर, खत्म हो जाएगी यूजर्स की ये परेशानी

img

व्हाट्सएप पर नए अपडेट आने से यह लोगों के लिए काफी सुविधाजनक हो गया है। यह सुनिश्चित करने के लिए कि चैटिंग और डेटा सुरक्षित रहे, कंपनी कई तरह की सुरक्षा सुविधाएँ भी प्रदान करती है। हालांकि पहले लोगों को ऐप पर व्यू वन फोटो या वीडियो के स्क्रीनशॉट लेने की इजाजत नहीं थी, मगर अब जल्द ही कंपनी प्रोफाइल फोटो के लिए भी ऐसा ही सेफ्टी फीचर लाएगी। आगामी विकल्प को एंड्रॉइड बीटा संस्करण 2.24.4.25 में देखा गया है, जिसे अगले कुछ हफ्तों में सभी के लिए लांच किया जाएगा।

व्हाट्सएप अपने यूजर्स को जब भी और जितनी बार चाहें अपनी प्रोफ़ाइल फोटो बदलने की अनुमति देता है। मगर काफी वक्त से लोग इस बात पर चिंता जताते रहे हैं कि अगर कोई उनकी फोटो का स्क्रीनशॉट लेने की कोशिश करता है तो सुरक्षा की कमी है। ये किसी की प्राइवेसी के लिए अच्छा नहीं है और इसका इस्तेमाल गलत इरादों से किया जा सकता है।

स्क्रीनशॉट लेना किसी की प्राइवेसी का गंभीर उल्लंघन है और ज्यादातर मामलों में आपको पता भी नहीं चलता कि कोई आपकी फोटो के साथ ऐसा कर रहा है।

हालाँकि, व्हाट्सएप ने उपयोगकर्ताओं को सचेत करने का एक बेहतर तरीका ढूंढ लिया है, और इसे तब लागू किया जाएगा जब कोई उपयोगकर्ता की प्रोफ़ाइल फ़ोटो का स्क्रीनशॉट लेने का प्रयास करेगा। यदि कोई प्रोफ़ाइल फ़ोटो लेने का प्रयास करता है, तो उन्हें एक काली स्क्रीन दिखेगी।

Related News