नौकरी दिलाने के नाम पर यहां भेजी जा रही थी 31 लड़कियां, 9 हजार में हुआ था सौदा

पुलिस लड़कियों से पूछताछ कर रही है।

बालूमाथ थाना क्षेत्र के डाढा गांव से  पुलिस ने गुप्त सूचना के आधार पर  तमिलनाडु  की बस  टीएन 49 एएम 9633 को जब्त किया। इस बस में कुल 31 लड़कियां सवार थे, जिन्हें काम दिलाने के नाम पर तमिलनाडु ले जाया जा रहा था । पुलिस लड़कियों से पूछताछ कर रही है।
Woman
जानकारी के अनुसार सभी लड़कियों को धागा मिल में नौकरी का लालच देकर  चेन्नई में ले जाया जा रहा था।इस सम्बंध में अंचलाधिकारी रवि कुमार ने बताया कि लातेहार,लोहरदगा,रांची, सिमडेगा सहित कई जिलों से लड़कियों को चेन्नई के कृष्णा कपड़ा मिल ले जाया जा रहा था ।जिसमे से 9 नाबालिक लडकिया है ।
उन्होंने कहा कि बस में  लड़कियों को ले जाने सम्बंधित कोई भी पेपर नहीं पाया गया । साथ ही फैक्टरी का भी पेपर नहीं पाया गया है । अंचलाधिकारी ने बताया कि प्रारंभिक पूछताछ में  लड़कियों से मिली जानकारी के अनुसार बालूमाथ का रहने वाला शिवा उरांव नामक व्यक्ति के कहने पर ही यह लोग तमिलनाडु जा रहे थे।
इन लड़कियों नौ हजार रुपये प्रति माह काम दिलाने की बात कही गई थी । सीओ ने बताया कि बस के चालक और उप चालक को भी पूछताछ के लिए हिरासत में लिया गया है।लेकिन दोनों को हिंदी नही आती ।फिहलाल  लड़कियों को बालूमाथ  कस्तुरबा बालिका स्कूल में रखा गया है और मामले की छानबीन जारी है ।

Related Articles

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *