अलकायदा के नए वीडियो ने भारत के खिलाफ उगला जहर, कश्मीर, बाबरी मस्जिद को लेकर कही ये बात, ख़ुफ़िया एजेंसिया अलर्ट

भारत की खुफिया एजेंसियों को चमका देकर देश में दहशत फ़ैलाने वाले आतंकी संगठनों ने एक बार फिर नई चाल चली है। अब उन्होंने एक वीडियो जारी कर...

नई दिल्ली। भारत की खुफिया एजेंसियों को चमका देकर देश में दहशत फ़ैलाने वाले आतंकी संगठनों ने एक बार फिर नई चाल चली है। अब उन्होंने एक वीडियो जारी कर भारत के खिलाफ जहर उगला है। सूत्रों से मिली जानकारी के अनुसार पाकिस्तान अधिकृत कश्मीर (POK) में आतंकी ट्रेनिंग देने के लिए लश्कर-ए-तैयबा और जैश-ए-मोहम्मद का नाम बदल दिया गया है।

Al Qaeda VIDEO

लश्कर-ए-तैयबा का छद्म नाम Al Burq औरजैश-ए-मोहम्मद का छद्म नाम Al umar Mujahedeen रखा गया है। माना जा रहा हैं कि पाकिस्तान ने अंतरराष्ट्रीय दबाव से बचने के लिए ऐसी चल चली है। इस बीच कश्मीर पर अलक़ायदा इंडियन सब कॉन्टिनेंट (AQIS) ने नया वीडियो जारी किया है। इस वीडियो ने अलकायदा ने भारत के खिलाफ जिहाद छेड़ने की बात कही है।

ये वीडियो अलक़ायदा मीडिया विंग As Sahab ने जारी किया है। वीडियो की शुरुआत अलक़ायदा चीफ़ अल जवाहिर के ऑडियो बयान से होती है। इसके बाद इस वीडियो में हथियारों से लैश 5 आतंकवादी दिखाई दे रहे हैं जिसमें एक आतंकी बोलता सुनाई दे रहा है कि मेरा नाम मीर महिबुल्ला है और मेरा ताल्लुक़ कश्मीर से है। वीडियो ये आतंकी कश्मीर में जिहाद छेड़ने की बात कर रहा है। वीडियो में भारत सरकार के ख़िलाफ़ जिहाद करने की बात कही जा रही है। वीडियो में ज़ाकिर मूसा को भी याद किया गया है।

इस वीडियो को लेकर जांच एजेंसियों का कहना है कि भले ही ये वीडियो अलक़ायदा ने जारी किया लेकिन इसके पीछे दिमाग़ पाकिस्तान का है। इस प्रोपोगेंडा वीडियो के माध्यम से कश्मीर के नौजवानों को भड़काने का प्रयास किया गया है। वीडियो में बाबरी मस्जिद विध्वंस के बारे में बात की जा रही है और भड़काया जा रहा है। 1 मिनट 30 सेकेंड के इस वीडियो के सामने आने के बाद ख़ुफ़िया एजेंसियां अलर्ट हो गयी हैं।

Related Articles

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *