दिल्ली में सस्ती होने जा रही है शराब लेकिन यूपी के अधिकारियों की क्यों उड़ गई नींद, जानिए वजह

अगर आप शराब के शौकीन है और दिल्ली में रहते हैं, तो आपके लिए खुशखबरी है, जी हाँ दिल्ली में जल्दी ही शराब सस्ती होने वाली है. हालांकि, इस खबर के बाद से गाजियाबाद और नोएडा के अधिकारियों की नींद उड़ गई है. दरअसल, अधिकारियों को आशंका है कि शराब सस्ती होने के साथ ही उसकी तस्करी बढ़ जाएगी. इसी को लेकर वो टेंशन में हैं.

Ahora beber alcohol mientras está sentado en su casa

आपको बता दें कि तस्करी की रोकथाम को लेकर बुधवार को आबकारी विभाग के मेरठ जोन के उच्च अधिकारियों की एक बैठक भी गाजियाबाद में हुई थी.एक अखबार में छपी खबर के अनुसार, इस बैठक में तय किया गया कि दिल्ली से सटे क्षेत्रों में नए चेकिंग पॉइंट बनाए जाएं और दिन-रात तस्करी रोकने के लिए निगरानी की जाए. बता दें कि दिल्ली में नई आबकारी नीति नवंबर से लागू होगी.

वहीँ नई आबकारी नीति के लागू होने के साथ ही दिल्ली में शराब सस्ती हो जाएगी. इसके बाद दिल्ली और उत्तर प्रदेश में बीयर एवं विदेशी मदिरा के मूल्यों में भारी अंतर रहने की संभावना है.अधिकारियों को आशंका है कि दिल्ली से मदिरा की तस्करी उत्तर प्रदेश के सीमावर्ती जनपदों में होने की प्रबल संभावना है. इस तस्करी को रोकने के लिए ठोस कदम उठाने को लेकर ही यह बैठक बुलाई गई थी.

गौरतलब है कि अगले कुछ महीनों के दौरान दिल्ली में शराब की बिक्री को लेकर बड़ा बदलाव होने वाला है, क्योंकि शराब के दाम अब सरकार तय नहीं करेगी. कंपनियां तय करेंगी कि शराब की बोतल कितने में बिके. माना जा रहा है कि इससे शहर में प्रतिस्पर्धा बढ़ेगी, जिससे लोगों को लाभ यह होगा कि उन्हें सस्ते में शराब मिल सकेगी.

Related Articles

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *