विरोध कर रहे किसानों से अमित शाह की बड़ी अपील, कहा- सरकार हर समस्या सुनने करने को तैयार लेकिन॰॰॰

मोदी सरकार, कृषि कानूनों के खिलाफ आंदोलन कर रहे किसानों के साथ जल्द बातचीत को तैयार हो गई है।

मोदी सरकार, कृषि कानूनों के खिलाफ आंदोलन कर रहे किसानों के साथ जल्द बातचीत को तैयार हो गई है। होम मिनिस्टर अमित शाह ने अपील की है कि किसान धरने के लिए निर्धारित बुराड़ी स्थित संत निरंकारी मैदान में पहुंचें, सरकार उनसे जल्द बातचीत करेगी।

bjp amit shah

केंद्रीय गृह मंत्री ने बीते कल को कहा कि पंजाब की बॉर्डर से लेकर दिल्ली-हरियाणा बॉर्डर पर रोड पर अलग-अलग किसान यूनियन की अपील पर आज जो किसान भाई अपना आंदोलन कर रहे हैं, मैं उन सभी से अपील करना चाहता हूं कि मोदी सरकार आपसे चर्चा के लिए तैयार है।

केंद्रीय गृह मंत्री ने कहा कि किसान भाई भिन्न-भिन्न जगह नेशनल और स्टेट हाइवे पर किसान भाई अपने ट्रैक्टर-ट्रॉली के साथ इतनी ठंड में खुले में बैठे हैं। किसान भाइयों को भारी ठंड के कारण अनेक मुसीबतों का सामना करना पड़ रहा है, साथ ही आने जाने वालों को भी परेशानी हो रही है। सरकार ने बुराड़ी में एक व्यवस्था की है, जहां किसान प्रदर्शन कर सकते हैं। वहां पानी, शौचालय और चिकित्सा की व्यवस्था की गई है, ताकि किसान भाइयों को कोई असुविधा न हो।

अमित शाह ने कहा कि आगामी तीन दिसंबर को किसानों से चर्चा के लिए कृषि मंत्री की ओर से निमंत्रण पत्र भेजा गया है। भारत सरकार आपकी हर परेशानी व हर मांग पर विचार करने के लिए तैयार है। कुछ किसान यूनियन और किसानों की मांग है कि तीन दिसंबर से पहले वार्ता की जाए, तो जैसे ही आप बुराड़ी ग्राउण्ड आएंगे, उसके दूसरे ही दिन सरकार चर्चा के लिए तैयार है। मैं भरोसा देता हूं कि जैसे ही आप निर्धारित स्थान पर पहुंच जाते हैं। इसके ठीक दूसरे ही दिन भारत सरकार आपकी परेशानियों तथा मांगों पर बातचीत के लिए तैयार है।

लेकिन आम जनता का रखें ख्‍याल

केंद्रीय गृह मंत्री ने कहा कि मैं सभी से अपील करता हूं कि दिल्ली पुलिस आपको एक बड़े मैदान में स्थानांतरित करने के लिए तैयार है, जहां आपको सुरक्षा व्यवस्था और सुविधाएं मिलेंगी। यदि आप रोड की जगह निश्चित किए गए स्थान पर अपना धरणा-प्रदर्शन शांतिपूर्ण तथा लोकतांत्रिक तरीके से करते हैं तो भी परेशानी कम होगी और आवाजाही कर रही जनता की परेशानी कम होगी।

 

Related Articles

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *