उत्तराखंड में लॉकडाउन के आसार, सरकार ने जारी की गाइडलाइंस, दिये सख्त ये आदेश

1 अप्रैल से हरिद्वार कुंभ में भी उन्हीं लोगों को एंट्री दी जाएगी, जो 72 घंटे पहले की कोरोनावायरस आरटीपीसीआर टेस्ट की निगेटिव रिपोर्ट दिखाएंगे।

देहरादून॥ जिस तेजी से कोरोना अपने पांव पसार रहा है, ठीक उतनी ही तेजी से केंद्र तथा राज्य सरकारों की मुश्किलें बढ़ती दिखाई पड़ रही है। कहीं कहीं राज्यों में तो लॉकडाउन जैसे आसार नजर आने लगे है। कोरोना को लेकर महाराष्ट्र, पंजाब और उत्तराखंड जैसे राज्य बहुत ज्यादा सख्त हो गए हैं।

उत्तराखंड सरकार ने भी जानलेवा महामारी को लेकर सख्ती बढ़ा दी है। एक अप्रैल से दिल्ली सहित 12 प्रदेशों से आने वाले लोगों को अपने साथ 72 घंटे की निगेटिव आरटीपीसीआर रिपोर्ट भी साथ रखनी होगी। 1 अप्रैल से हरिद्वार कुंभ में भी उन्हीं लोगों को एंट्री दी जाएगी, जो 72 घंटे पहले की कोरोनावायरस आरटीपीसीआर टेस्ट की निगेटिव रिपोर्ट दिखाएंगे।

जिन लोगों को कोविड-19 वैक्सीन लग चुकी है, यदि वे अपना प्रमाणपत्र दिखाते हैं तो उन्हें छूट मिल सकती है। रेलवे स्टेशन, एयरपोर्ट और बॉर्डर की चौकियों पर रैंडम टेस्टिंग का आदेश दिया गया है। आपको बता दें कि पंजाब में कोरोना के बिगड़ते हालात को देखते हुए सीएम कैप्टन अमरिंदर सिंह ने प्रदेश में पाबंदी 31 मार्च से बढ़ाकर दस अप्रैल तक कर दी है।

Related Articles

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *