बिहार में इस पार्टी के लिए चुनाव प्रचार करेंगी बबीता फोगाट, खेल उपनिदेशक की छोड़ी नौकरी

हरियाणा के एसीएस खेल को सौंपा इस्तीफा

पटना॥ अंतरराष्ट्रीय कुश्ती में हरियाणा का नाम रोशन करने वाली महिला पहलवान बबिता फोगाट फिर से राजनीति में एंट्री के लिए खेल उपनिदेशक पद से इस्तीफा दे दिया है। बबिता ने बुधवार की दोपहर यह इस्तीफा चंडीगढ़ में हरियाणा खेल विभाग के अतिरिक्त मुख्य सचिव को दिया।

Babita Phogat

मीडिया से अनोपचारिक बातचीत में उन्होंने साफ कर दिया है कि वह अब बिहार और बरौदा में भाजपा के लिए प्रचार करेंगी। पिछले साल विधानसभा चुनाव से पहले बबिता फोगाट ने हरियाणा पुलिस की नोकरी से इस्तीफा देकर भाजपा का दामन थाम लिया था। भाजपा ने विधानसभा चुनाव के दौरान बबिता फोगाट को दादरी -हलके से विधानसभा चुनाव में उतारा था। बबिता चुनाव हार गई। हारने के बाद वह सक्रिय राजनीति से दूर रही। हाल ही में मनोहर सरकार ने बबिता फोगाट को खेलकूद विभाग में उपनिदेशक के पद पर तैनाती दी थी। यह उनकी दूसरी नोकरी थी।

इस पद पर रहते हुए भी बबिता फोगाट ने राजतिनिक सक्रियता बरकरार रखी। इस बीच बुधवार को बबिता फोगाट ने हरियाणा खेलकूद विभाग के अतिरिक्त मुख्य सचिव को पत्र भेजकर अपने पद से इस्तीफा दे दिया। हालांकि अपने इस्तीफे में बबिता फोगाट ने नोकरी छोड़ने के पीछे व्यक्तिगत व्यस्तताओं का हवाला दिया है।

बबिता ने अपने इस्तीफे को एक माह का नोटिस मानने का आग्रह करते हुए कहा है कि वह अब इस नोकरी में नियमित सेवाएं देने में असमर्थ हैं। बबिता फोगाट के इस्तीफे के बाद यह माना जा रहा है कि वह अब बिहार और हरियाणा के बरोदा में होने वाले उपचुनाव में प्रचार करते नजर आएंगी।

 

Related Articles

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *