भारत में जमकर बिक रही ये छोटी SUV, इन सेफ़्टी फीचर्स और माइलेज के चलते बनी बेस्ट सेलिंग

सितंबर महीने में टाटा मोटर्स की Nexon एसयूवी ने सबको पीछे छोड़ते हुए नंबर वन की पोजिशन पर कब्जा किया है।

भारतीय बाज़ार में इन दिनों फेस्टिवल सीजन बजट कार की डिमांड बढ़ गई हैं. आपको बता दें कि कॉम्पैक्ट स्पोर्ट यूटिलिटी व्हीकल (SUV) वाहनों की मांग में सबसे ज्यादा तेजी देखने को मिल रही है। हालांकि अब तक इस सेग्मेंट में मारुति सुजुकी और हुंडई जैसे ब्रांड्स का कब्जा था, लेकिन बीते सितंबर महीने में टाटा मोटर्स की Nexon एसयूवी ने सबको पीछे छोड़ते हुए नंबर वन की पोजिशन पर कब्जा किया है।

ये न केवल ब्रांड की बल्कि देश की सबसे ज्यादा बेची जाने वाली कॉम्पैक्ट एसयूवी बनी है। बता दें कि बिक्री के आंकड़ों पर गौर करें तो बीते सितंबर महीने में टाटा मोटर्स ने अपनी Nexon एसयूवी के कुल 9,211 यूनिट्स की बिक्री की है जो कि पिछले साल के इसी महीने के 6,007 यूनिट्स के मुकाबले पूरे 53% ज्यादा है। इतना ही नहीं, ये गाड़ी सितंबर महीने में देश की चौथी सबसे ज्यादा बेची जाने वाली वाहन भी बनी है।

इस एसयूवी ने हुंडई वेन्यू और किया सॉनेट जैसे तमाम मॉडलों को पीछे छोड़ दिया है। वहीँ नई तकनीक और एडवांस फीचर्स के साथ सेफ़्टी का पूरा ख्याल रखने के कारण टाटा मोटर्स के कारों की डिमांड तेजी से बढ़ी है। टाटा टिएगो, अल्ट्रॉज और नेक्सॉन जैसे मॉडलों के चलते टाटा मोटर्स बीते सितंबर महीने में देश की तीसरी सबसे बड़ी कार कंपनी बनी है। इस महीने में कंपनी ने कुल 25,729 यूनिट्स की बिक्री की है जो कि पिछले साल सितंबर महीने में 21,200 थी।

Related Articles

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *