बड़ी खबर: इमरान खान ने चीन के समर्थन को लेकर कह दी ऐसी बात, अब दोनों देशों के रिश्तों में…

पाकिस्तान और चीन न केवल अतीत या वर्तमान में जुड़े रहे हैं बल्कि वे हमारी आने वाली पीढ़ियों के लिए भी जुड़े रहेंगे

नई दिल्ली, 21 नवंबर| पाकिस्तान के प्रधानमंत्री इमरान खान ने कहा कि उनकी सरकार प्राथमिकता के आधार पर देश में चीनी व्यवसायों का समर्थन करेगी। आपको बता दें कि वह इस्लामाबाद में चैलेंज फैशन (प्राइवेट) लिमिटेड के चेन यान के नेतृत्व में एक चीनी व्यापार प्रतिनिधिमंडल के साथ एक बैठक के दौरान बोल रहे थे। बता दें कि इसके बाद दोनों देश के रिश्तों में और भी मजबूती देखी जा सकती है.

आपको बता दें कि रिपोर्ट में खान के हवाले से कहा गया, “पाकिस्तान और चीन न केवल अतीत या वर्तमान में जुड़े रहे हैं बल्कि वे हमारी आने वाली पीढ़ियों के लिए भी जुड़े रहेंगे। हम दोनों देशों के लोगों के मूल्यवान संबंधों की सराहना करते हैं।” वहीँ रिपोर्ट में कहा गया है कि उन्होंने संबंधित अधिकारियों को सभी चीनी निवेशकों को, जो पाकिस्तान में उद्योग स्थापित कर रहे हैं, आपातकालीन आधार पर सड़क संपर्क और उपयोगिताओं के प्रावधान से संबंधित मुद्दों को हल करके सुविधा प्रदान करने का निर्देश दिया।

गौरतलब है कि इससे पहले, प्रधानमंत्री को बताया गया कि चीनी व्यवसायी कांच, चीनी मिट्टी और सूचना प्रौद्योगिकी क्षेत्रों में परिचालन शुरू करने के लिए लगभग तैयार हैं। प्रधानमंत्री कार्यालय के अनुसार, दुनिया के अग्रणी तकनीकी निर्माताओं में से एक, ओप्पो, पाकिस्तान में एक स्थानीय मोबाइल निर्माण इकाई और एक अनुसंधान और विकास केंद्र स्थापित करने जा रहा है।

यह न केवल सालाना स्मार्ट फोन के आयात पर बहुत सारे विदेशी मुद्रा भंडार को बचाएगा बल्कि तकनीकी स्नातकों के लिए रोजगार के अवसर भी पैदा करेगा।

Related Articles

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *