बड़ी खबर: कक्षा 1 से 9 तक के स्कूल 31 जनवरी तक रहेंगे बंद, जारी किया गया आदेश

कोविड-19 के बढ़ते मामलों को देखते हुए कक्षा 1 से 9 तक के स्कूल 31 जनवरी तक बंद रहेंगे, कक्षा 10 और 12 के लिए स्कूल जारी रहेंगे

मुंबई: शहर के नागरिक निकाय ने आज सूचित किया कि कोविड के मामलों में तेजी से वृद्धि पर चिंताओं के बीच, कक्षा 1-9 से मुंबई के स्कूल 31 जनवरी तक बंद रहेंगे। बृहन्मुंबई नगर निगम के आदेश में कहा गया है, “कोविड-19 के बढ़ते मामलों को देखते हुए कक्षा 1 से 9 तक के स्कूल 31 जनवरी तक बंद रहेंगे, कक्षा 10 और 12 के लिए स्कूल जारी रहेंगे।”

CLOSED SCHOOL
आपको बता दें कि कक्षा 10 और 12 के छात्रों को इस निर्णय से बाहर रखा गया है, जिसका अर्थ है कि वे व्यक्तिगत रूप से स्कूलों में भाग लेंगे। 1 से 9 और 11 के छात्रों के लिए कक्षाएं ऑनलाइन मोड में जारी रहेंगी, जैसा कि पहले निर्देश दिया गया था। यह निर्णय ऐसे समय में आया है जब मुंबई ने कल 8,063 ताजा संक्रमणों की सूचना दी, जिसका श्रेय बड़े पैमाने पर अत्यधिक संक्रामक कोविड संस्करण ओमाइक्रोन को दिया जाता है।

हालांकि, आशंकाओं को दूर करते हुए, शहर के नागरिक निकाय ने दोहराया है कि 89 प्रतिशत संक्रमण स्पर्शोन्मुख हैं और 90 प्रतिशत बिस्तर खाली हैं। शहर में वर्तमान में सक्रिय मामलों की कुल संख्या 29,819 है। आपको बता दे कि इससे पहले महाराष्ट्र की राजधानी में स्कूल 15 दिसंबर को खुले थे। महाराष्ट्र में रविवार को कोरोना वायरस के 11,877 नए मामले सामने आए जो शनिवार की तुलना में 29 फीसदी अधिक थे। मुंबई का रविवार का स्पाइक भी शनिवार की तुलना में 27 प्रतिशत अधिक था।

Related Articles

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

Close