Bihar Cabinet Meeting : दरभंगा एयरपोर्ट के लिए कितने करोड़ रुपये मंजूर

मुख्यमंत्री नीतीश कुमार की अध्यक्षता में सोमवार को हुई मंत्रिमंडल की बैठक में कुल 12 प्रस्तावों को मंजूरी दे दी गई है.

पटना : मुख्यमंत्री नीतीश कुमार की अध्यक्षता में सोमवार को हुई मंत्रिमंडल की बैठक में कुल 12 प्रस्तावों को मंजूरी दे दी गई है. आज जिन प्रस्तावों को मंजूरी दी गई है, उनमें दरभंगा एयरपोर्ट के लिए जमीन अधिकरण से जुड़ा एक प्रस्ताव भी शामिल है. मुख्यमंत्री नीतीश कुमार ने दरभंगा एयरपोर्ट के टर्मिनल विस्तार के लिए 3 अरब 36 करोड़ के प्रस्ताव को मंजूरी दे दी है. अब दरभंगा एयरपोर्ट के विस्तारित टर्मिनल के लिए जरुरत की जमीन का अधिग्रहण का रास्ता साफ हो गया है.

Chief Minister Nitish Kumar

यह उत्तर बिहार, खासकर मिथिला क्षेत्र के लिए विमानन सुविधा में मील का पत्थर साबित होगा. नीतीश कैबिनेट ने इसके साथ ही बागवानी मिशन अनुदान राशि देने पर भी मुहर लगा दी है. कोविड से मौत पर 4.5 लाख मुआवजा राशि देने और फसल क्षतिपूर्ति के लिए 550 करोड़ राशि मंजूर करने के प्रसताव को भी कैबिनेट ने अपनी सहमति दे दी. आपदा राहत राशि के लिए 50 करोड़ राशि भी कैबिनेट ने मंजूर कर दी है.इसी तरह के कुछ अन्य निर्णय भी लिए गए हैं !

कैबिनेट के इस फैसले का स्वागत करते हुए सूचना एवं जनसंपर्क मंत्री संजय झा ने कहा है कि मिथिला के लोगों की ओर से मैं मुख्यमंत्री नीतीश कुमार द्वारा दरभंगा हवाई अड्डे पर नये टर्मिनल भवन के निर्माण हेतु 78 एकड़ भूमि के अधिग्रहण के लिए 336 करोड़ रुपये आवंटित करने के प्रति अपना आभार व्यक्त करता हूँ.ज्ञातव्य है कि संजय झा का चुनाव क्षेत्र मिथिलान्चल के अंतर्गत आता है !

Related Articles

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *