Bihar Election: नितीश कुमार नहीं बल्कि ये होंगे बिहार के नये मुख्यमंत्री !

हालाँकि JDU को उम्मीद से कम सीटें मिली है और इस का खमियाजा नीतिश कुमार को उठाना पड़ेगा। चिराग पासवान की राजनीति ने नीतीश कुमार का डिब्बा गुल कर दिया है।

पटना। बिहार में अभी तक के रूझानों के हिसाब से भाजपा सबसे बड़े दल के रूप में उभर का सामने आ रही है। सर्वे और एक्ज़िट पोल को नाकरते हुए EVM से वोट भाजपा के पक्ष में जा रहे हैं।

giriraj singh amit shah

ऐसे मे सवाल यही उठता है कि अगला बिहार का अगला मुख्यमंत्री कौन ? तो इस का ​जवाब गिरीराज के पक्ष में जाता हुआ दिखाई दे रहा है। सूत्रों की माने तो बिहार के अगले मुख्यमंत्री गिरिराज सिंह हो सकते हैं।

हालाँकि JDU को उम्मीद से कम सीटें मिली है और इस का खमियाजा नीतिश कुमार को उठाना पड़ेगा। चिराग पासवान की राजनीति ने नीतीश कुमार का डिब्बा गुल कर दिया है। वहीँ अभी तक के डिप्टी सीएम सुशील मोदी के नाम पर एक राय बनती हुई नहीं दिखाई दे रही है।

NDA यदि पूर्ण बहुमत से कुछ दूर भी रहता है तो निर्दलीय चिराग पासवान और कांग्रेस से छिटकने के लिए तैयार बैठे MLA को मिलाकर सरकार बना सकता है। हालांकि यह सबकुछ आंकलन पर लिखा जा रहा है। मुकम्मल राय बनाने के लिए बेहतर होगा कि पूरे नतीजो का इंतजार किया जाये।

Related Articles

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *