Budget 2021 : वित्तमंत्री ने इस कविता से शुरू किया बजट भाषण, बंगाल को दी सौगात 

पश्चिम बंगाल में आसन्न चुनाव के बीच केंद्रीय वित्त मंत्री निर्मला सीतारमण ने अपने बजट भाषण की शुरुआत गुरुदेव रवींद्रनाथ टैगोर की कविता से की है। इसके साथ ही उन्होंने बजट में पश्चिम बंगाल को बड़ी सौगात भी देने की घोषणा की। उन्होंने पश्चिम बंगाल के लिए 6500 किलोमीटर लंबे हाईवे की घोषणा की जिसके निर्माण में 25 हजार करोड़ रुपये की लागत आएगी। 

कोलकाता/नई दिल्ली। पश्चिम बंगाल में आसन्न चुनाव के बीच केंद्रीय वित्त मंत्री निर्मला सीतारमण ने अपने बजट भाषण की शुरुआत गुरुदेव रवींद्रनाथ टैगोर की कविता से की है। इसके साथ ही उन्होंने बजट में पश्चिम बंगाल को बड़ी सौगात भी देने की घोषणा की। उन्होंने पश्चिम बंगाल के लिए 6500 किलोमीटर लंबे हाईवे की घोषणा की जिसके निर्माण में 25 हजार करोड़ रुपये की लागत आएगी।

Finance minister budget

25 हजार करोड़ रुपये खर्च किए जाएंगे

विधानसभा चुनाव को देखते हुए केंद्रीय वित्त मंत्री की यह घोषणा काफी अहम मानी जा रही है। सीतारमण ने कहा, ‘6500 किलोमीटर लंबा हाइवे पश्चिम बंगाल में। इस पर 25 हजार करोड़ रुपये खर्च किए जाएंगे। इसमें कोलकाता-सिलीगुड़ी रोड का रिपेयर भी शामिल है।’
 बजट भाषण की शुरुआत में नोबेल पुरस्‍कार विजेता साहित्‍यकार और कवि रवींद्रनाथ टैगोर की एक लाइन का जिक्र करते हुए सीतारमण ने कहा, ‘विश्‍वास वह च‍िड़‍िया है जो सुबह के अंधेरे में भी रोशनी महसूस कर लेती है और गाती है।’
सीतामरण ने कहा कि ‘इतिहास में यह पल एक नए युग की सुबह का है, जिसमें भारत उम्‍मीद की भूमि बनने की ओर अग्रसर है। इसके साथ ही कोलकाता- सिलीगुड़ी मार्ग के रिपेयरिंग पर भी ध्यान दिया जाएगा। इधर, बंगाल के लिए जैसे ही वित्त मंत्री ने घोषणा की संसद में तालियों की गूंज सुनाई देने लगी। खासकर बंगाल से भाजपा सांसदों ने जमकर तालियां बजाईं।

Related Articles

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *