चीन की खुली धमकी- युद्ध हुआ तो नहीं टिक पाएगी हिंदुस्तान की सेना, क्योंकि मेरे पास॰॰॰

हिंदुस्तान-चीन की बातचीत के बीच चीनी मीडिया की तरफ से देश को धमकियां दी जा रही हैं।

बीजिंग॥ लद्दाख में Line of Actual Control (LAC) पर हिंदुस्तान-चीन की बातचीत के बीच चीनी मीडिया की तरफ से हिंदुस्तान को धमकियां दी जा रही हैं। सरकारी मीडिया ग्लोबल टाइम्स ने लिखा कि यदि इंडियन आर्मी पैंगोंग त्सो झील (लद्दाख) के दक्षिणी हिस्से से नहीं हटती तो पीपुल्स लिबरेशन आर्मी (पीएलए) पूरे ठंड के मौसम में वहीं जमी रहेगी।

CHINA

सरकारी मीडिया ने यह भी कहा कि हिंदुस्तान का सैन्य तंत्र कमजोर है। उसके कई सैनिक कड़ाके की ठंड या कोरोना से मर जाएंगे। अगर दोनों देशों के बीच युद्ध हुआ तो हिंदुस्तानीय सेना जल्द ही हथियार डाल देगी। अगर हिंदुस्तान शांति चाहता है तो दोनों देशों को वास्तविक नियंत्रण रेखा (Line of Actual Control (LAC)) की सात नवंबर 1959 की स्थिति ही माननी होगी।

यदि हिंदुस्तान जंग चाहता है तो हम उसकी ये इच्छा पूरी करेंगे। देखते हैं कि कौन सा देश दूसरे को मात दे सकता है। ग्लोबल टाइम्स ने लिखा कि “चीन ने हमेशा से हिंदुस्तान की गरिमा का ख्याल रखा है। अब हिंदुस्तान की राष्ट्रवादी ताकतें इस सम्मान का फायदा उठाना चाहती हैं। वे भूल गए हैं कि वो क्या हैं?

आज के हालातों में हर चीज सामने रखने की आवश्यकता है।” ‘हमारी तिब्बत मिलिट्री कमांड हिंदुस्तान से तनाव को देखते हुए पीएलए के सहयोग के लिए ड्रोन की मदद ले रही है। इससे साबित होता है कि पीएलए किसी भी चुनौती के लिए तैयार है।’ चीन का कहना है कि अगर युद्ध हुआ तो उनकी सेना हमारे सामने नहीं टिक पाएगी। क्योंकि हम हर तरह से मजबूत हैं।

Related Articles

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *