हरिद्वार में कुंभ मेले को लेकर गंगा घाटों का सफाई अभियान शुरू

हरिद्वार में कुंभ मेले को लेकर शासन शासन और प्रशासन ने तैयारियां शुरू कर दी हैं।

हरिद्वार में कुंभ मेले को लेकर शासन शासन और प्रशासन ने तैयारियां शुरू कर दी हैं। बुधवार को आयोजित हुई कैबिनेट बैठक में यह फैसला लिया गया । कुंभ मेले की तैयारियों के लिए सभी निर्माणाधीन एवं प्रस्तावित घाटों के निर्माण कार्यों और यूपी के सिंचाई विभाग द्वारा नहर में आवश्यक मरम्मत कराए जाने के लिए ऊपरी गंगा नहर आज से एक महीने के लिए बंद कर दिया गया है ।

Kumbh Mela

शासन की ओर से इस मामले में दिशा निर्देश जारी किए गए हैं । संबंधित खंंडों द्वारा मरम्मत के सभी कार्य समय-सीमा के तहत गुणवत्तापूर्वक सम्पन्न कराने के निर्देश दिए गए हैं। कार्यों का प्रमाण तथा गंगा संगठन के तहत नहरों, माइनरों, रजवाहों की सिल्ट सफाई अभियान को तेज करने के निर्देश दिए गए हैं ।

यहां हम आपको बता दें कि हरिद्वार में साल 2021 में होने वाले कुंभ मेले में लाखों की संख्या में श्रद्धालुओं के आने की उम्मीद है। हालांकि कोरोना महामारी के चलते कुंभ के स्वरूप पर अभी असमंजस बना हुआ है। लेकिन कुंभ मेला प्रशासन की ओर से मेले को भव्य और विराट कराने के लिए पूरी तैयारी की जा रही है।

कुंभ मेला प्रशासन की तैयारियां भी अपने अंतिम चरण में चल रही है। लेकिन अभी भी कई काम अधूरे पड़े हुए हैं । ऐसे में कुंभ नगरी में चल रहा हाईवे निर्माण कार्य अभी पूरा नहीं हो पाया है । दूसरी ओर और शासन दावा कर रहा है कि कुंभ से पहले सभी व्यवस्थाएं पूरी कर ली जाएंगी ।

Related Articles

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *