UP: कानून-व्यवस्था को लेकर सीएम योगी ने अधिकारियों को चेताया

मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ वीडियो-काॅन्फ्रेंसिंग के माध्यम से आगामी त्योहारों व मिशन शक्ति अभियान के दृष्टिगत मण्डल व जनपद स्तरीय वरिष्ठ प्रशासनिक व पुलिस अधिकारियों को सम्बोधित कर रहे थे।

मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ ने पर्वाें व त्योहारों के दृष्टिगत विशेष सतर्कता बरतने के निर्देश दिये हैं। उन्होंने कहा कि प्रदेश में कायम अमन-चैन और शांति के वातावरण को हर-हाल में बनाये रखने के साथ-साथ महिला व बालिकाओं, कमजोर वर्गाें, धर्म गुरुओं, जनप्रतिनिधियों, विभिन्न दलों व संगठनों के पदाधिकारियों के प्रति अपराधों के सम्बन्ध में अधिकारी पूरी तरह सजग और तत्पर रहें।

cm yogi

मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ वीडियो-काॅन्फ्रेंसिंग के माध्यम से आगामी त्योहारों व मिशन शक्ति अभियान के दृष्टिगत मण्डल व जनपद स्तरीय वरिष्ठ प्रशासनिक व पुलिस अधिकारियों को सम्बोधित कर रहे थे।

उन्होंने कहा कि त्योहारों के आयोजनों में कोविड-19 प्रोटोकाॅल तथा सोशल डिस्टेसिंग का अनुपालन सुनिश्चित हो। अनलाॅक के 5वें चरण के तहत कई गतिविधियां संचालित की जा रही हैं। ऐसे में, कोविड संक्रमण के दृष्टिगत बचाव के प्रबन्ध निरन्तर जारी रखे जाएं।

मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ ने कहा कि कानून व्यवस्था को प्रभावित करने वाले तत्वों के खिलाफ सख्त कार्रवाई की जाए। शरारती व असामाजिक तत्वों तथा माहौल खराब करने वालों पर कड़ी नजर रखी जाए। उन्होंने कहा कि भ्रष्टाचार व अपराधियों को संरक्षण देनेे वाले कर्मियों को चिन्हित कर उनके विरुद्ध सख्त कार्रवाई की जाएगी।

मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ ने कहा कि पर्वाें व त्योहारों की आड़ में अव्यवस्था व अराजकता को किसी भी प्रकार की छूट न मिले। समय रहते कार्रवाई हो। छोटी सी छोटी घटना पर ध्यान दिया जाए। फ्लैग मार्च व फुट पेट्रोलिंग की जाए। रूट चार्ट प्लान तैयार रहे। अभिसूचना से जानकारी प्राप्त होने पर तुरन्त कार्रवाई हो। संवेदनशील स्थानों पर पूरी सजगता व सतर्कता बरती जाए। अफवाहों को स्थान न मिले।

सोशल-मीडिया के प्रति निरन्तर सतर्कता रहे। मीडिया के समक्ष तत्काल घटना के सम्बन्ध में सही तथ्य प्रस्तुत किये जाएं। उत्तेजना, सनसनी और भड़काऊ बयानों व संदेशों पर कड़ी कार्रवाई हो। अधिकारियों की जिम्मेदारी और जवाबदेही हर-हाल में सुनिश्चित हो। उन्होंने कहा कि थाने स्तर पर मेरिट के आधार तैनाती हो। महिलाओं व बालिकाओं के प्रति अपराधों पर नियंत्रण के लिए एण्टी रोमियो स्क्वाॅयड सक्रिय रहे।

Related Articles

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *