मुस्लिम समझकर कर दी हिंदू बुज़ुर्ग की बेरहमी से पिटाई, मौत के बाद मचा बवाल

Viral Video: धर्म के नाम पर एक-दूसरे की जान लेना बेहद आसान हो गया है. ऐसी एक नहीं कई घटनाएं सामने आ चुकी हैं। हाल ही में ऐसा ही एक वीडियो मध्य प्रदेश के नीमच से सामने आया है। Video बुजुर्ग की बेरहमी से पिटाई की जा रही है. बूढ़े की इतनी बुरी तरह से हत्या की गई है कि वीडियो वायरल होने से पहले ही उसका दिल धड़कना बंद हो गया.

Viral Video of hindu man beaten to death

वायरल हो रहे वीडियो में देखा जा सकता है कि सबसे पहले बुढ़िया के नाम के बारे में बात की जा रही है. उनसे पूछा जाता है कि क्या आपका नाम मोहम्मद है? क्या आप मुझे अपना आधार कार्ड बता सकते हैं? और लाचार और मजबूर बूढ़ा उन गरीब लोगों को 200 रुपये लेने के लिए कहता दिख रहा है। यहां सवाल उठता है कि क्या मोहम्मद का नाम गलत है? या फिर अगर  आधार कार्ड दिखाना भी चाहिए तो वह शख्स कौन है जिसको आधार कार्ड दिखाया जाना चाहिए।

लगातार भगवा रंग की शर्ट पहने यह बदमाश 65 साल के एक शख्स पर अपनी ताकत आजमा रहा है। बताया यह भी जा रहा है कि 65 साल का यह बुजुर्ग मानसिक रूप से भी कमजोर है। जो उसे जाने के लिए 200 रुपए देने को तैयार था।

सोशल मीडिया पर इस वीडियो के वायरल होने से पहले इस बुजुर्ग की फोटो भी पुलिस ने जारी की थी. इसका कारण यह था कि बुजुर्ग का शव रामपुरा रोड के पास मिला था। शव की पहचान भंवरलाल जैन के रूप में हुई है। लेकिन बाद में जब वीडियो वायरल हुआ तो वृद्ध व ग्रामीण भड़क गए और आरोपियों के खिलाफ सख्त कार्रवाई की मांग की.

पुलिस ने जांच शुरू की तो पता चला कि वीडियो में बुजुर्ग की हत्या करने वाले का नाम दिनेश कुशवाहा है, जो मनासा का रहने वाला है. इतना ही नहीं इस आरोपी को बीजेपी के पूर्व पार्षद का पति भी बताया जा रहा है. पुलिस इस मामले में आगे की कार्रवाई कर रही है।