Corona Virus Vaccine के लिए कल होगा ड्राई रन, 9809 स्वास्थ्यकर्मी के साथ किया जाएगा॰॰॰

नैनीताल जिले में बनेंगे दस स्थानों पर Corona Vaccine टीकाकरण सेंटर

हल्द्वानी॥ कोरोना वैक्सीनेशन (Corona Virus Vaccine) के लिए प्रशासन ने स्वास्थ्य विभाग के साथ मिलकर लगभग सभी तैयारियां पूर्ण कर ली हैं। वैक्सीन के टीकाकरण के पहले शासन के निर्देश पर 08 जनवरी को ड्राई रन (पूर्वाभ्यास) किया जायेगा। रूद्रपुर स्थित रीजनल वैक्सीन सेन्टर में पहुंचेगी। प्रथम चरण में जिले के 9809 स्वास्थ्य कर्मियों को टीका लगाया जायेगा। ये सूचना डीएम सविन बंसल ने दी है।

corona vaccine

गुरुवार को डीएम बंसल ने बताया कि शुक्रवार को जिलेभर में कोरोना वैक्सीन (Corona Virus Vaccine) के लिए ड्राई रन करने के लिए मुख्य चिकित्साधिकारी, उपजिलाधिकारियों व आईआरटी को निर्देश दिये गए हैं। उन्होंने कहा कि डाई रन के लिए सभी व्यवस्थायें सुनिश्चित कर लें ताकि इस महत्वपूर्ण कार्यक्रमों को त्रुटि रहित सम्पन्न कराया जा सके। उन्होंने बताया कि प्रथम चरण में जिले के 9809 स्वास्थ्य कर्मियों को टीका लगाया जायेगा।

इस अहम काम के लिए डीएम ने उपजिलाधिकारियों तथा स्वास्थ्य विभाग को जिम्मेदारी सौंपी है। बंसल ने बताया कि शासन के निर्देशानुसार जनपद में 10 चयनित वैक्सीन टीकाकरण (Corona Virus Vaccine) सेन्टर क्रमशः बेस चिकित्सालय हल्द्वानी, सुशीला तिवारी चिकित्सालय, महिला चिकित्सालय हल्द्वानी, पाल नर्सिंग कालेज, बृजलाल, बीडी पाण्डे महिला चिकित्सालय नैनीताल, सामुदायिक चिकित्सालय गरमपानी, मोटाहल्दू, बैलपडाव व लालकुआं बनाए गए हैं। उन्होंने बताया कि सभी टीकाकरण केन्द्रों के लिए 10 टीमें लगाई जाएंगी।

बैठक में मुख्य चिकित्साधिकारी डॉ. भागीरथी जोशी ने बताया कि कोरोना टीकाकरण (Corona Virus Vaccine) की मॉक ड्रिल की सभी तैयारिंया पूर्ण कर ली गई है। शुक्रवार की प्रातः 10 बजे से ड्राई रन प्रारम्भ होगा। उन्होंने बताया कि जनपद में 54 वैक्सीनेशन सेंटर तैयार किये गये हैं। एक सेन्टर पर पांच स्वास्थ्य कर्मी के साथ एक चिकित्साधिकारी व एक सुपरवाइजर तैनात किए जायेंगे। प्रथम चरण में टीकाकरण के लिए स्वास्थ्य कर्मियों की सूची तैयार कर ली गई है। उन्होंने बताया कि कोरोना वैक्सीन सबसे पहले रूद्रपुर स्थित रीजनल वैक्सीन सेन्टर में पहुंचेगी, वहीं से पूरे मण्डल के सभी जिलों को वितरित होगी।

राष्ट्रपति Donald Trump के ‘लोकतंत्र को शर्मसार’ करने के बाद क्या पीएम मोदी उन्हें अपना दोस्त कहेंगे?

 

Related Articles

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *