Crime Record : अपराध के आंकड़ों को लेकर काँग्रेस ने सरकार को कही ये कड़वी बात

उत्तर प्रदेश कांग्रेस कमेटी के अध्यक्ष अजय कुमार लल्लू ने राष्ट्रीय अपराध रिकार्ड ब्यूरो के ताज़ा आंकड़े को लेकर राज्य की भाजपा सरकार पर तीखा हमला बोला है।

लखनऊ : उत्तर प्रदेश कांग्रेस कमेटी के अध्यक्ष अजय कुमार लल्लू ने राष्ट्रीय अपराध रिकार्ड ब्यूरो के ताज़ा आंकड़े को लेकर राज्य की भाजपा सरकार पर तीखा हमला बोला है। उन्होंने कहा कि एनसीआरबी के ताज़ा आँकड़े बताते हैं कि हत्या व अपराध के मामले में यूपी लगातार नम्बर एक पायदान पर विराजमान है। आख़िर इसके लिए कौन जिम्मेदार है? कांग्रेस प्रदेश अध्यक्ष ने कहा कि दो दिन पहले अलीगढ़ में पीएम मोदी ने क़ानून व्यवस्था को लेकर योगी सरकार जो ढोल पीटा था, एनसीआरबी के आँकड़ों ने उस ढोल की पोल खोल दी है।

मुख्यमंत्री पर सीधा हमला बोलते हुए कांग्रेस प्रदेश अध्यक्ष ने कहा कि एनसीआरबी के रिकॉर्ड से यूपी की जो भयावह तस्वीर सामने आयी है उसका सामना करने का साहस योगी आदित्यनाथ में नहीं है। योगी सरकार, निर्लज्जता की सारी सीमाएं तोड़ते हुए जनता से इकट्ठा किये गये टैक्स का इस्तेमाल असली आंकड़ों को छिपाने और झूठ पर आधारित विज्ञापनों के रिकॉर्डतोड़ प्रचार में कर रही है। अजय कुमार लल्लू ने कहा कि यूपी में अपराधियों की समानांतर सरकार चल रही है।

इससे पहले विधानसभा और विधानपरिषद में उठे सवालों पर सरकार की तरफ़ से आये जवाबों ने भी साबित कर दिया था कि योगी राज में उत्तर प्रदेश, ‘अपराध प्रदेश’ में बदल गया है। एनसीआरबी के आँकड़ों ने इस पर मुहर लगा दी है और योगी सरकार के झूठ की पोल खुल गयी है।

कांग्रेस प्रदेश अध्यक्ष ने कहा कि भाजपा ने सत्ता में आने के लिए राज्य को अपराध मुक्त करने का दावा किया था। मुख्यमंत्री ने कई बार कहा कि अपराधी जेल में हैं या राज्य छोड़ गए हैं, ऐसे में उन्हें बताना चाहिए कि अगर राज्य में अपराधी हैं ही नहीं तो क्या यूपी में हत्या-दुष्कर्म जैसे अपराध भूत- प्रेत कर कर रहे हैं?

Related Articles

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *