OMG!! इस सब्जी को छूते ही हो जाती है मौत, साइंटिस्ट भी हैं हैरान

मगर कई सब्जियां ऐसी भी है जो सेहत के लिए बहुत ही खूंखार होती है।

अजब-गजब॥ टेस्टी भोजन खाने से जिस्म को शक्ति मिलती है। भोजन में कई प्रकार के प्रोटिन, वसा, कार्बोहाइड्रेड, विटामिन मिलते हैं। डॉक्टर्स भी हरी सब्जियां और प्रोटिन, विटामिन युक्त भोजन खाने की सलाह देते हैं। मगर कई सब्जियां ऐसी भी है जो सेहत के लिए बहुत ही खूंखार होती है। जैसे की मशरूम।

Mushroom

वैसे तो ये बहुत ही प्रोटीन तथा फाइबर का सबसे अच्छा स्त्रोत मानी जाती है। इसके लाजवाब गुणों के कारण ही इनको सुपरफूड की श्रेणी में गिना जाता है। मगर एक मशरूम इसी भी है जो खाई नहीं जा सकती है। क्योंकि मशरूम सेहत के लिए अच्छी तो होती है मगर सारी ही नहीं। कुछ मशरूम जहरीले भी होते हैं। विश्व में कई खतरनाक और जहरीले मशरूम की प्रजातियां है।

जिनका सेवन करना तो दूर उनको छू भी नहीं सकते हैं। जी हां चटख रेड कलर की खूबसूरत सी मशरूम जो की ऑस्ट्रेलिया में पाई जाती है। चौंकाने की बात ये ही कि इस मशरूम से कई इंसानों ने अपनी जान गंवाई है। इस मशरूम का नाम है पोडोस्ट्रोमा कॉर्नू-डामा। साइंटिस्टों ने बताया कि इसे खाने से ऑर्गन फेल जाते हैं। साथ ही बॉडी के कई अंग कार्य करना बंद कर देते हैं। खास बात ये है कि इस मशरूम के छूने से ही जिस्म में सूज आ जाती है।

 

Related Articles

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *