जनता के लिए खुला दिल्ली-मेरठ एक्सप्रेसवे, 45 मिनट में पहुंचे दिल्ली

केंद्रीय परिवहन मंत्री नितिन गडकरी ने एक वीडियो ट्विट करके इसकी घोषणा की। अब मेरठ से दिल्ली तक का सफर 45 मिनट में किया जा सकेगा।

पश्चिमी उत्तर प्रदेश और उत्तराखंड के लोगों के लिए महत्वाकांक्षी दिल्ली-मेरठ एक्सप्रेसवे गुरुवार से लोगों के लिए खोल दिया गया। अब मेरठ से दिल्ली तक का सफर 45 मिनट में किया जा सकेगा।

delhi-meerut expressway

दिल्ली के निजामुद्दीन से मेरठ तक दिल्ली-मेरठ एक्सप्रेसवे का निर्माण चार चरणों में किया गया है। एक्सप्रेसवे के चैथे चरण का काम पूरा होने के बाद गुरुवार से इसे जनता के लिए खोल दिया गया। इस एक्सप्रेसवे के शुरू होने से मेरठ से दिल्ली का सफल केवल 45 मिनट में पूरा किया जा सकेगा। केंद्रीय परिवहन मंत्री नितिन गडकरी ने एक वीडियो ट्विट करके इसकी घोषणा की।

इस एक्सप्रेसवे पर 80 से 100 किलोमीटर प्रति घंटे की रफ्तार से वाहन दौड़ सकेंगे। फिलहाल इस एक्सप्रेसवे पर लोगों से टोल नहीं लिया जाएंगे। टोल प्लाजा बनकर तैयार हो गया है। एक सप्ताह बाद लोगों से टोल लिया जाएगा। नया एक्सप्रेसवे शुरू होने से पश्चिमी उत्तर प्रदेश में विकास की गति तेज होगी।

मेरठ के भाजपा सांसद राजेंद्र अग्रवाल ने कहा कि दिल्ली-मेरठ एक्सप्रेसवे के शुरू होने से यूपी और उत्तराखंड के करोड़ों लोगों को फायदा होगा। इसके लिए प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी, मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ, केंद्रीय परिवहन मंत्री नितिन गडकरी बधाई के पात्र है।

Related Articles

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *