Breaking News

आतंकियों के साथ DSP ने रची थी बड़ी साजिश, भारत के इस राज्य को दहलाने का बनाया था प्लान

नई दिल्ली॥ आतंकियों को कार में ले जाते हुए अरेस्ट हुए J&K पुलिस के DSP देविंदर सिंह से पूछताछ में पता चला है कि वह बहुत वक्त से इन आतंकियों के संपर्क में थे। साथ ही ये भी खुलासा हुआ कि वह 2018 में भी इन आतंकियों को लेकर कश्मीर गया था। यही नहीं, वह आतंकियों को अपने घर में पनाह भी देता था। J&K पुलिस फिलहाल देविंदर और उसके साथ पकड़े गए आतंकी नवीद से पूछताछ कर रही है।

इस बीच, सूत्रों के मुताबकि, DSP देविंदर सिंह का इन आतंकियों के साथ बहुत वक्त से संपर्क था। सूत्रों ने बताया कि आतंकियों की दिल्ली, चंड़ीगढ़ और पंजाब में हमले की साजिश का प्लान। इधर, आईबी और रॉ के अफसर भी DSP देविंदर से पूछताछ की तैयारी में हैं। बताया जा रहा है कि NIA भी देविंदर से पूछताछ कर सकती है।

देविंदर को 13 जनवरी को कुलगाम जवपद में J&K राष्ट्रीय हाइवे पर एक कार में अरेस्ट किया गया था। वह हिज्बुल कमांडर सईद नवीद, एक दूसरे आतंकी रफी रैदर और हिज्बुल के एक भूमिगत कार्यकर्ता इरफान मीर को लेकर J&K जा रहा था।

जांच के अनुसार, देविंदर शुक्रवार को इंदिरा नगर स्थित अपने आवास में नवीद को लेकर आया था। वे यहां से शनिवार को J&K के लिए रवाना हुए था। सिंह इंदिरा नगर में एक नया घर बनवा रहा है और उसका परिवार बगल में एक रिश्तेदार के घर रहता है। देविंदर पर इससे पहले भी कथित गैरकानूनी गतिविधियों में संलिप्तता, भ्रष्टाचार, उत्पीड़न, अधीनस्थ कर्मचारियों से हथियार छीनना और अपने पोस्टिंग इलाके में स्थानीय लोगों के उत्पीड़न जैसे कई आरोप लगे हैं।

पढ़िए-सुलेमानी की मौत के पीछे अमेरिका का नहीं बल्कि था इस देश का हाथ, खबर लगते ही ईरान में मचा बवाल

नवीद साउथ कश्मीर में हिजबुल मुजाहिद्दीन का एक सबसे वांछित कमांडरों में से एक था। पुलिस को काफी समय से उसकी तलाश थी। खासतौर से 2018 में सेब बागानों में काम करने वाले गैर-कश्मीरी लोगों की हत्या में उसका नाम आने के बाद से। नवीद ने ‘सुरक्षित यात्रा’ के बदले में कितनी रकम दी थी, इसकी जांच अभी की जा रही है। देविंदर के साथ पकड़े गए दोनों आतंकियों पर लगभग बीस लाख रुपए का इनाम था।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

Powered by themekiller.com anime4online.com animextoon.com apk4phone.com tengag.com moviekillers.com