Elon Musk ने ट्विटर डील को लेकर कर दिया ऐसा ऐलान, क्या चल रहा कोई मजाक! जानें हकीकत

एलोन मस्क शायद ट्विटर को नहीं खरीदेंगे। टेस्ला के सीईओ ने अपने नवीनतम ट्वीट में कहा कि $44 बिलियन का ट्विटर सौदा “होल्ड” पर है। मस्क ने पिछले महीने लोकप्रिय माइक्रोब्लॉगिंग साइट को 44 अरब डॉलर में खरीदने की पेशकश की थी। अधिकांश विशेषज्ञों और ट्विटर उपयोगकर्ताओं के लिए आश्चर्यचकित करने वाले इस कदम ने कई अटकलों को जन्म दिया है। हालांकि इसमें कोई संदेह नहीं है कि मस्क और ट्विटर इस बात पर सहमत हैं कि मस्क ट्विटर को 44 बिलियन डॉलर में खरीदना चाहते हैं और आने वाले महीनों में इस सौदे को बंद कर देंगे, ऐसी अटकलें हैं कि वह सौदे से बाहर भी हो सकते हैं।

Elon Musk
अब, अपने नवीनतम ट्वीट में, मस्क ने कहा कि “ट्विटर सौदा अस्थायी रूप से लंबित विवरणों पर आधारित है जो इस गणना का समर्थन करते हैं कि स्पैम / नकली खाते वास्तव में 5 प्रतिशत से कम उपयोगकर्ताओं का प्रतिनिधित्व करते हैं।”

यह स्पष्ट नहीं है कि मस्क अपने ट्वीट को लेकर गंभीर हैं या सिर्फ मजाक कर रहे हैं। और जिस तरह से वह पिछले 20 दिनों से ट्वीट कर रहे हैं, उसे देखते हुए यह कुछ भी हो सकता है। स्पैम बॉट्स की बात एक मजाक हो सकती है इसका कारण यह है कि विलय और अधिग्रहण सौदों की घोषणा से पहले आमतौर पर इस पर काम  किया जा चुका होता है।

डील को “होल्ड” पर रखने से मस्क का मतलब चाहे जो भी हो, उनका नवीनतम ट्वीट इस चैट को जन्म देने के लिए तैयार है कि मस्क और ट्विटर के बीच सौदा अभी तक पूरा नहीं हुआ है। मस्क द्वारा ट्विटर को खरीदने की काफी चर्चा है। एक चर्चा में कहा गया है कि मस्क, जिसकी पहली प्राथमिकता टेस्ला है, इसे पूरा करने से पहले ट्विटर डील से बाहर हो जाएगा क्योंकि इससे पहले ही टेस्ला के स्टॉक को शेयर बाजार पर असर पड़ रहा है और मस्क की संपत्ति कम हो गई है।