बैन होने के बाद भी TIK-TOK और PUBG मचा रहे धमाल, इस साल की है मोटी कमाई

TIK TOK पूरे विश्व में सबसे अधिक कमाई करने वाला ऐप था

सेफ्टी का हवाला देते हुए इंडिया में बैन किए गए TIK TOK और पबजी ऐप विश्वभर में धूम मचा रहे हैं। दरअसल इन दोनों ऐप को सबसे अधिक डाउनलोड किया जा रहा है। सेंसर टावर की हाल ही में जारी नई रिपोर्ट में इस बात का खुलासा हुआ है।

TIK-TOK and PUBG

रिपोर्ट के मुताबिक इस साल की तीसरी तिमाही में ऐप स्टोर और गूगल प्ले स्टोर दोनों प्लेटफॉर्म पर TIK TOK और पबजी ने सबसे अधिक इनकम कमाई की है।

TIK TOK पूरे विश्व में सबसे अधिक कमाई करने वाला ऐप था। वहीं, गेमिंग कैटेगरी में पबजी ने ग्लोबल लेवल पर पहले नंबर पर कब्जा किया है। TIK TOK में जहां 40 % से अधिक की बढ़ोतरी हुई है, वहीं पिछले साल की तुलना में पबजी मोबाइल के इस्तेमाल में 11 % की बढ़ोतरी हुई है।

इन ऐप्स ने भी की खूब कमाई

सेंसर टावर की रिपोर्ट के अनुसार वर्ष की तीसरी तिमाही में TIK TOK सबसे अधिक कमाई करने वाला ऐप रहा। इसके अलावा मंगा रीडर पिकोमा दूसरे नंबर पर रही। इन दोनों के बाद यूट्यूब ने लिस्ट में तीसरा स्थान हासिल किया।

तो वहीं चौथे नंबर पर गूगल वन ने कब्जा किया। इस लिस्ट में पांचवें नंबर पर डिज्नी प्लस को जगह मिली है। कुल मिलाकर TIK TOK ने भले ही सबसे अधिक कमाई की, लेकिन गूगल प्ले स्टोर पर गूगल वन उससे आगे था।

 

Related Articles

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *