बंगाल में मतदान के बीच BJP विधायक की कार में पाई गयी EVM, खबर लगते ही सियासी पार्टियों में आया भूचाल

चुनाव आयोग ने एफआईआर दर्ज करने का आदेश देकर शुरू की जांच

साउथ असम के पथारकांदी में गुरुवार को मतदान खत्म होने के बाद BJP विधायक के बोलेरो वाहन से EVM मिलने के मामले का चुनाव आयोग ने संज्ञान लेते हुए चार अफसरों को निलंबित कर दिया है। साथ ही चारों मतदान कर्मियों के खिलाफ एफआईआर दर्ज करने के आदेश दिए हैं। EVM ले जाने का वीडियो वायरल होने के बाद आरोप और प्रत्यारोप का दौर आरंभ हो गया है।

EVM machine

गुरुवार को दूसरे चरण का मतदान समाप्त होने के कुछ ही घंटों बाद ही एक वीडियो वायरल हुआ जिसके आधार पर पथारकांदी के BJP विधायक व उम्मीदवार कृष्णेंदु पाल की बोलेरो में EVM ले जाने का आरोप लगाया गया। हालांकि BJP विधायक ने कहा है कि इस मामले से उनका कुछ भी लेना-देना नहीं है।

उन्होंने कहा है कि EVM राताबारी विधानसभा क्षेत्र की है जबकि मेरा विधानसभा क्षेत्र पथारकांदी है। EVM लेकर जा रहे मतदानकर्मियों ने बताया है कि उनका वाहन करीमगंज जिला के निलामबाजार थाना इलाके में बीती रात राष्ट्रीय राजमार्ग पर खराब हो गया था। इसकी जानकारी जिला अधिकारी, करीमगंज थाने को दी गयी थी। काफी देर तक हाईवे पर प्रशासन की गाड़ी का इंतजार करते रहने के बाद भी वाहन नहीं पहुंचा।

मतदान कर्मियों ने कहा कि EVM को लेकर सड़क पर खड़ा रहना काफी जोखिम था। इसी बीच एक निजी वाहन से लिफ्ट मिलने पर EVM को लेकर वे रवाना हुए थे। इसी बीच स्थानीय लोगों ने निजी वाहन में EVM को देख हंगामा मचाया और वीडियो बनाकर उसे वायरल कर दिया। लोगों के हंगामा मचाने पर जिला अधिकारी, पुलिस अधीक्षक ने मौके पर पहुंचकर लोगों को समझाने की कोशिश की। जब लोग नहीं माने तो पुलिस ने दो राउंड हवाई फायरिंग भी की जिसके बाद स्थिति सामान्य हुई।

 

Related Articles

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *