पिता पेट्रोल पंप अटेंडेंट, बेटी ने IIT कानपुर लहराया परचम, केंद्रीय मंत्री बोले…

पेट्रोल पंप कर्मचारी राजगोपालन को उनकी बेटी की वजह से आज पूरी देश जान रहा है। राजगोपालन की बेटी आर्या राजगोपालन को उत्तर प्रदेश के आईआईटी...

कानपुर। पेट्रोल पंप कर्मचारी राजगोपालन को उनकी बेटी की वजह से आज पूरी देश जान रहा है। राजगोपालन की बेटी आर्या राजगोपालन को उत्तर प्रदेश के आईआईटी कानपुर में पेट्रोलियम इंजीनियरिंग के लिए पोस्ट ग्रेजुएशन में एडमिशन मिल गया है। बेटी को उसकी मंज़िल तक पहुंचाने के लिए पिता राजगोपालन पिछले 20 वर्षों से पेट्रोल पंप पर कड़ी मेहनत कर रहे हैं। आर्य की इस उपलब्धि पर केंद्रीय मंत्री हरदीप सिंह पुरी ने भी उन्हें बधाई दी है और उनके पिता को न्यू इंडिया का रोल मॉडल बताया है।

IIT KANPUR

केंद्रीय पेट्रोलियम व प्राकृतिक गैस मंत्री हरदीप सिंह पुरी ने आर्या और उनके पिता राजगोपालन की तस्वीर के साथ ट्वीट किया है। उन्होंने अपने ट्वीट में लिखा, “ये दिल को छू लेने वाली खबर है, आर्या राजगोपालन ने इस सफलता से अपने पिता श्री राजगोपालन के साथ-साथ देश के एनर्जी सेक्टर से जुड़े हर एक व्यक्ति को गौरवान्वित किया है, पिता और बेटी की ये जोड़ी हम सभी के लिए एक रोल मॉडल हैं और हमें इनसे प्रेरणा लेनी चाहिए।”

इस कड़ी में इंडियन ऑयल कॉर्पोरेशन लिमिटेड (IOCL) के चेयरमैन श्रीकांत माधव वैद्य ने भी ट्वीट कर आर्या और उनके पिता को बधाई दी है। उन्होंने ट्विटर पर आर्या और उनके पिता राजगोपालन की तस्वीर शेयर कर बधाई दी है। IOCL के चेयरमैन ने अपने ट्वीट लिखा, “आज मैं आपके साथ आर्या की सफलता की कहानी शेयर कर रहा हूं, जिनके पिता श्री राजगोपालन इंडियन ऑयल के पेट्रोल पंप पर काम करते हैं, आर्या ने आईआईटी कानपुर में दाखिला पाकर हमें गौरवान्वित किया है, आर्या को हमारी शुभकामनाएं। ”

आर्या ने NIT से किया है स्नातक

सफलता के अपने जज्बे और मेहनत के साथ-साथ आर्या की सफलता उनके पिता के त्याग की भी कहानी है। आर्या ने इससे पहले राष्ट्रीय प्रौद्योगिकी संस्थान (NIT) से स्नातक की पढ़ाई पूरी की है। आर्या के पिता राजगोपालन ने कहा, “मुझे बहुत ख़ुशी होगी अगर मेरी बेटी भी आगे चलकर इंडियन ऑयल कॉर्पोरेशन में ही पोस्ट होती है, जहां मैं साल 2005 से काम करता आ रहा हूं।

Related Articles

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *