इन राज्यों में अगले 3 दिन तक होगी भारी बारिश, मौसम विभाग ने जारी किया अलर्ट

मौसम विभाग के मुताबिक, शनिवार से अगले एक हफ्ते तक मध्य भारत के राज्यों में मानसून सक्रिय रहेगा.

मौसम एक बार फिर से करवट लेना शुरू कर चूका है, आपको बता दें कि ऐसे में  कई राज्यों में बारिश ने जहां मौसम सुहाना बना दिया है वहीं तेज गर्मी से भी लोगों को राहत मिली है. मौसम विभाग  के मुताबिक, शनिवार से अगले एक हफ्ते तक मध्य भारत के राज्यों में मानसून सक्रिय रहेगा.

rain

गौरतलब है कि मध्य भारत के महाराष्ट्र के मराठवाड़ा, मध्य महाराष्ट्र, कोंकण गोवा, मध्य प्रदेश, गुजरात और पूर्वी राजस्थान तक मानसून सक्रिय करेगा. भारतीय मौसम विभाग (IMD) ने पूर्वानुमान जताया है कि अगले 3-4 दिनों के दौरान उप हिमालयी क्षेत्र पश्चिम बंगाल, सिक्किम और पूर्वोत्‍तर भारत के कई इलाकों में भारी बारिश होने की संभावना है.

वहीँ 12 सितंबर से ओडिशा, तटीय आंध्र प्रदेश और यनम, तेलंगाना, महाराष्ट्र और गुजरात में वर्षा की तीव्रता में वृद्धि की संभावना है. इन क्षेत्रों में अगले 3-4 दिनों के दौरान भारी बारिश में गिरावट की भी संभावना है. मौसम विभाग के अनुसार पूर्वी उत्तर प्रदेश, राजस्थान, गुजरात, बिहार, मप्र, छत्तीसगढ़, झारखंड, विदर्भ, उप-हिमालयी पश्चिम बंगाल, सिक्किम, असम, मेघालय, तेलंगाना, तटीय आंध्र, तटीय केतका, केरल, रायलसीमा , कोंकण और गोवा में भारी बारिश के आसार है.

Related Articles

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

Close