खौफनाक हादसा, यहां हुई 9 बच्‍चों सहित 19 लोगों की मौत

शहर की महापौर एरिक एडम्स, गवर्नर कैथी होचुल एवं अमेरिकी सीनेटर चार्ल्स शूमर घटना स्थल पर पहुंचे

न्यूयॉर्क शहर के ब्रोंक्स में एक बिल्डिंग में कथित रूप से एक दोषपूर्ण ‘इलेक्ट्रिक स्पेस हीटर’ के चलते खतरनाक आग में नौ बच्चों समेत 19 लोगों की मृत्यु हो गई है।

new york multi story building caught fire

जानकारी के मुताबिक, यह न्यूयॉर्क में 30 वर्षों में सबसे खतरनाक घटना है, जिसमें नौ बच्चों और दस अन्य लोगों की मृत्यु हो गई, जबकि कई दर्जन गंभीर रूप से जख्मी हो गए। न्यूयॉर्क फायर डिपार्टमेंट के कमिश्नर डेनियल नीग्रो ने रविवार को कहा कि अपार्टमेंट की दूसरी और तीसरी मंजिल आग में जलकर राख हो गयी।

शहर की महापौर एरिक एडम्स, गवर्नर कैथी होचुल एवं अमेरिकी सीनेटर चार्ल्स शूमर घटना स्थल पर पहुंचे। महापौर के एक वरिष्ठ सलाहकार स्टीफन रिंगेल ने मरने वालों की संख्या की पुष्टि की। मेयर ने कहा कि दुर्घटना में जान गंवाने वाले बच्चों की उम्र 16 वर्ष या उससे कम थी. कमिश्नर नीग्रो ने बताया कि 13 लोग हॉस्पटिल में एडमिट हैं और सभी की हालत गंभीर है। अधिकतर पीड़ितों के शरीर में सांस लेते हुए धुआं घुस गया।

हर माले पर मिले पीड़ित

महापौर ने इस घटना को खतरनाक बताया और कहा कि आज के दौर में आग लगने की यह भयावह घटनाओं में से एक होने वाली है। फायर ब्रिगेड के कर्मचारियों को हर माले पर पीड़ित मिले, जिन्हें हॉर्ट अटैक पड़ा गया था या सांस लेने में दिक्कत हो रही थी।

Related Articles

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

Close