अखिलेश यादव के सपने में इन ‘भगवान’ ने बताया यूपी में किसकी होगी जीत, कहा- बाबा योगी…

CM योगी चुनाव लड़ने किसी भी क्षेत्र में जाएं, उस क्षेत्र के लोग उनसे पूछेंगे- आपने वादा किया था कि किसानों की आय दोगुनी हो जाएगी, लेकिन...

समाजवादी पार्टी के अध्यक्ष अखिलेश यादव ने सोमवार को दावा किया कि भगवान कृष्ण हर रात उनके सपनों में आते हैं और उन्हें बताते हैं कि वह उत्तर प्रदेश में सरकार बनाएंगे। सपा प्रमुख ने संवाददाता सम्मेलन को संबोधित करते हुए कहा, ‘भगवान कृष्ण हर रात मेरे सपने में आते हैं और कहते हैं कि आप सरकार बनाने जा रहे हैं.

Former Chief Minister Akhilesh Yadav - Yogi Adityanath

आपको बता दें कि उन्होंने आगे कहा कि बाबा योगी आदित्यनाथ मुख्यमंत्री के रूप में विफल रहे हैं और कोई भी उन्हें जीतने में मदद नहीं कर सकता है। “जब हमारे मुख्यमंत्री चुनाव लड़ने जाएंगे, चाहे वह किसी भी क्षेत्र में जाएं, उस क्षेत्र के लोग उनसे पूछेंगे- आपने वादा किया था कि किसानों की आय दोगुनी हो जाएगी।

सरकार बनने पर स्मारक भी बनाया जाएगा

सपा प्रमुख ने कहा, “क्या किसानों की आय दोगुनी हो गई है? उस क्षेत्र के युवा जिन्हें नौकरी नहीं मिली और बड़े सपने दिखाए गए, वे उनसे नौकरियों पर सवाल करेंगे।” यादव ने आगे कहा कि सपा जहां से कहेगी वह वहीं से चुनाव लड़ेंगे। उन्होंने कहा, “मेरी पार्टी जहां से कहेगी, मैं वहां से चुनाव लड़ूंगा। याद कीजिए कि नेताजी ने कई क्षेत्रों से चुनाव लड़ा था। नेताजी ने गुन्नौर, फिरोजाबाद, एटा, मैनपुरी, शाहजहांपुर, आजमगढ़ से चुनाव लड़ा था। इसलिए, हमारे पास बहुत सीटें हैं।

वहीँ यादव ने कहा कि बीजेपी के लंबे भाषणों में किसानों की बात नहीं होती. इसके साथ ही उन्होंने कहा कि भारतीय जनता पार्टी ने तीन कृषि कानूनों को वापस ले लिया है क्योंकि उनकी नजर केवल वोट पर है। उन्होंने कहा, ‘किसान आंदोलन में मारे गए किसानों को 25 लाख रुपये दिए जाएंगे। सरकार बनने पर स्मारक भी बनाया जाएगा।’

उन्होंने यह भी वादा किया कि अगर उनकी पार्टी द्वारा बनाई गई सरकार घरेलू उपभोक्ताओं को 300 यूनिट मुफ्त बिजली देगी। उत्तर प्रदेश में इस साल की शुरुआत में विधानसभा चुनाव होने हैं। वहीँ उत्तर प्रदेश में 2017 के विधानसभा चुनाव में बीजेपी को 403 में से 312 सीटें मिली थीं. सपा और बहुजन समाज पार्टी को क्रमश: 47 और 19 सीटें मिली थीं।

Related Articles

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

Close