तिहाड़ जेल में स्टाफ सहित इतने कैदी हो गए कोरोना पॉजिटिव, जेल प्रशासन ने कही ये बातें

जेल औषधालयों को कोविड देखभाल केंद्रों में बदल दिया गया है, अधिकारियों ने कहा कि तिहाड़ में एक ऑक्सीजन संयंत्र जल्द ही चालू हो जाएगा

दिल्ली की तीन जेलों के 66 कैदियों और 48 कर्मचारियों ने कोविड -19 के लिए सकारात्मक परीक्षण किया है। महानिदेशक दिल्ली जेल संदीप गोयल ने कहा, “संक्रमित लोगों में से कोई भी गंभीर नहीं है। हम कोविड -19 से संबंधित सभी सावधानी बरत रहे हैं।” वहीँ जेल अधिकारियों द्वारा साझा किए गए आंकड़ों के अनुसार, 66 कैदियों – तिहाड़ में 42 और मंडोली जेल में 24 – ने सोमवार तक कोविड -19 के लिए सकारात्मक परीक्षण किया था।

आपको बता दें कि संक्रमित 48 कर्मचारियों में 34 तिहाड़, छह रोहिणी जेल और आठ मंडोली जेल के हैं। तिहाड़, मंडोली और रोहिणी जेल परिसरों में वायरल बीमारी के प्रसार को रोकने के लिए उठाए गए कदमों के तहत, जेल औषधालयों को कोविड देखभाल केंद्रों में बदल दिया गया है। अधिकारियों ने कहा कि तिहाड़ में एक ऑक्सीजन संयंत्र जल्द ही चालू हो जाएगा।

वहीँ उन्होंने कहा कि कोविड -19 के हल्के लक्षण दिखाने वाले कैदियों के लिए कई चिकित्सा अलगाव प्रकोष्ठ स्थापित किए गए हैं। जो लोग सकारात्मक परीक्षण करते हैं, लेकिन उनमें लक्षण नहीं हैं, उन्हें उसी जेल के भीतर अलग-अलग आइसोलेशन सेल में रखा जाएगा। तिहाड़ में 120 बेड के अस्पताल और मंडोली में 48 बेड की सुविधा को कोविड स्वास्थ्य केंद्रों में बदल दिया गया है।

Related Articles

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

Close