विश्व की मदद के लिए फिर आगे आया हिंदुस्तान, UN में कहा- दुनिया के कोने-कोने जाकर बहुत जल्द करेंगे ये कार्य

भारत ने कहा वैसे टीके आने के साथ ये उम्मीद है कि हम परिस्थितियों को बदल सकते हैं

हिंदुस्तान ने UN को सूचित किया है कि नए हिंदुस्तानी इंजेक्शनों के साथ वह अपनी उत्पादन क्षमता बढ़ाएगा। हिंदुस्तान ने जोर देते हुए कहा है कि कच्चे माल की आपूर्ति को बनाए रखना आवश्यक है, क्योंकि कोरोना टीकों का दुनिया के कोने कोने में पहुंचना जरुरी है।

PM Modi : Navratri

UN में हिंदुस्तान के स्थाई प्रतिनिधि टी एस तिरुमूर्ति ने शुक्रवार को कहा कि हिंदुस्तान ने पूरे विश्व के अनेक राष्ट्रों को मेडिकल संबंधी सहायता और बाद में टीके मुहैया करवाए हैं।

टी एस तिरुमूर्ति ने ये बातें UN महासभा में ‘संकट, सामान्य होने की क्षमता और बहाली 2030 एजेंडा के लिए प्रगति की गति में इजाफा’ विषय पर दूसरी समिति की आम चर्चा के दौरान कहीं। उन्होंने कहा कि, ‘हम ऐसे वक़्त पर मिल रहे हैं, जब कोविड संकट खत्म होता नजर नहीं आ रहा। वैसे टीके आने के साथ यह उम्मीद है कि हम परिस्थितियों को बदल सकते हैं।’

प्रतिनिधि ने आगे कहा कि जैसा भारतीय प्रधानमंत्री ने कहा था, हम इसे बहाल करेंगे और इस आपदा के खात्मे के लिए अन्य साझेदारों के साथ एकजुट होकर कार्य करेंगे। इसके लिए, कच्चे माल की सप्लाई चैन को खुला रखना होगा। हिंदुस्तान की नई वैक्सीन भी आने वाली हैं, जिनके साथ हम आपूर्ति क्षमता को बढ़ाएंगे।

 

Related Articles

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *