पाकिस्तान में अपना पसंदीदा हथियार पाना इतना आसन, जानकर उड़ जाएंगे होश

समा टीवी ने बताया कि एक व्यक्ति सोशल मीडिया पर अपना पसंदीदा हथियार चुन सकता है

नई दिल्ली, 26 जनवरी | पाकिस्तान में एक घर में रिवॉल्वर पहुंचाना पिज्जा ऑर्डर करने जितना आसान है। समा टीवी ने बताया कि एक व्यक्ति सोशल मीडिया पर अपना पसंदीदा हथियार चुन सकता है, डीलर को फोन कर सकता है, कीमत पर सहमत हो सकता है और कुछ दिनों बाद, एक कूरियर उनके दरवाजे पर दस्तक देगा। यह डिलीवरी सेवा पूरे पाकिस्तान में उपलब्ध है।

weapon in Pakistan

कोई सोच सकता है कि यह नेटवर्क कितनी गोपनीयता की कई परतों के तहत काम कर रहा है। लेकिन, इस मामले में, हथियारों की एक सूची की छानबीन करने के लिए फेसबुक पेज और व्हाट्सएप ग्रुप हैं।

अपने घर पर हथियार पहुंचाने वाले एक पाक नागरिक ने न्यूज़ चैनल को बताया कि उसका हथियार खैबर पख्तूनख्वा के दारा आदमखेल से कराची भेजा गया था। इस पर उन्हें 38,000 रुपये का खर्च आया। गुमनाम रहने की इच्छा रखने वाले व्यक्ति ने कहा कि डिलीवरी से पहले उससे लाइसेंस नहीं मांगा गया था। फोन पर ही सारी डील हो गई।

रिपोर्ट के अनुसार, “मैंने ईज़ी मनी के माध्यम से अग्रिम के रूप में 10,000 रुपये भेजे और शेष 28,000 रुपये का भुगतान हथियार की जांच के बाद किया गया।” सबसे सस्ती डिलीवरी कराची में है। दो अलग-अलग नेटवर्क हैं: पहला हथियार डीलर है, दूसरा वह है जो इसे वितरित करता है।

बेचे और वितरित किए जाने वाले हथियारों के प्रकार की कोई सीमा नहीं है। 9mm की पिस्टल से लेकर AK-47 तक, सब कुछ बिकता है। उन चीजों के बारे में सोचें जिन्हें आप ऑनलाइन ऑर्डर करने के बाद घर पर डिलीवर कर सकते हैं और निश्चित रूप से हथियार उनमें से एक नहीं होंगे। लेकिन पाकिस्तान में ऐसा नहीं है।