UP में हैरतअंगेज वारदात, 6 कर्मचारियों ने बैंक में किया 5 करोड़ का घोटाला

img

यूपी के जनपद बांदा में सहकारी बैंक में बड़ा घोटाला प्रकाश में आया है. इस बैंक के तीन कर्मचारियों ने 2018 में 5 करोड़ रुपये का फ्रॉड किया था. इसके बाद SIB की टीम पूरे मामले की जांच कर रही थी. शुक्रवार को SIB की टीम बांदा पहुंची और पुलिस की मदद से तीनों आरोपियों को अरेस्ट कर लिया। तीन आरोपी मौके से फरार हो गए।

पूरी घटना बांदा के बिसंडा थाना क्षेत्र के ओरन गांव का है, यहां ओरन सहकारी बैंक में तैनात 6 कर्मचारियों ने करीब 6 करोड़ रुपये का घोटाला किया है. पूरे मामले की जांच की जिम्मेदारी SIB टीम को दी गई। SIB टीम निरंतर मामले की जांच कर रही थी.

आगे जांच में पता चला है कि छह बैंक कर्मचारियों ने मिलकर इतना बड़ा घोटाला किया है. इस मामले में SIB टीम शुक्रवार को बांदा पहुंची और तीन आरोपियों को अरेस्ट कर लिया। दूसरा आरोपी मौके से भाग गया। पुलिस और SIB की टीमें अन्य तीन की तलाश कर रही हैं।

पूरे मामले की जानकारी देते हुए बिसंडा थानाध्यक्ष कृष्ण कुमार त्रिपाठी ने बताया कि लखनऊ से SIB टीम आई थी. उनके साथ पुलिस भी भेजी गई. जांच के दौरान मौके से तीन लोगों को अरेस्ट किया गया है. इन बैंक कर्मचारियों ने बैंक में बड़ा घोटाला किया है और कोर्ट के आदेश के मुताबिक इन सभी को 14 दिन की न्यायिक कस्टडी में भेज दिया गया है. 

Related News