लखीमपुर खीरी कांड में सुप्रीम कोर्ट की सख्ती के बाद जागी उत्तर प्रदेश पुलिस, सांसद पुत्र लापता, दो हुए गिरफ्तार

हालांकि‍ अब भी केंद्रीय मंत्री अजय मिश्रा टेनी का बेटा आशीष मिश्रा लापता है। पुलिस का कहना है कि दो लोगों को अरेस्ट कर लिया गया है।

लखीमपुर खीरी कांड में उत्तर प्रदेश पुलिस को ढुलमुल रवैये को देखकर अब सुप्रीम कोर्ट ने सख्ती दिखाई है, आपको बता दें कि लखीमपुर खीरी में रविवार को हुए बवाल के 4 दिनों बाद पुलिस ने आशीष पांडेय और लवकुश राणा नाम के दो लोगों को गिरफ्तार कर लिया है। हालांकि‍ अब भी केंद्रीय मंत्री अजय मिश्रा टेनी का बेटा आशीष मिश्रा लापता है। पुलिस का कहना है कि दो लोगों को अरेस्ट कर लिया गया है।

Supreme court

वहीँ कुछ और लोगों की गिरफ्तारी हो सकती है, उनकी तलाश जारी है। पुलिस की यह कार्रवाई सुप्रीम कोर्ट की सख्ती के बाद सामने आई है। गुरुवार को ही सुबह मामले की सुनवाई करते हुए शीर्ष अदालत ने यूपी सरकार से पूछा था कि अब तक कितने लोगों को इस मामले में अरेस्ट किया गया है। कोर्ट ने यूपी सरकार से इस मामले में स्टेटस रिपोर्ट मांगी है।

शुक्रवार को भी मामले की सुनवाई

आपको बता दें कि यही नहीं अदालत ने शुक्रवार को भी मामले की सुनवाई करने का फैसला लिया है। इस मामले में लखनऊ की आईजी रेंज लक्ष्‍मी सिंह ने बताया कि दोनों से पूछताछ की जा रही है। उन्‍होंने तीन लोगों के बारे में बताया है। आईजी रेंज ने बताया कि लखीमपुर हिंसा के तीन आरोपियों की मौत हो चुकी है। उन्‍होंने बताया कि मामले में हत्‍यारोपी आशीष मिश्रा को भी पूछताछ के लिए समन भेजा जा रहा है। उन्‍होंने कहा कि किसी भी दोषी को बख्‍शा नहीं जाएगा।

वहीँ उधर, विपक्ष ने मामले में हत्‍यारोपी बनाए गए केंद्रीय गृहराज्‍यमंत्री अजय मिश्रा के बेटे की गिरफ्तारी की मांग तेज कर दी है। पुलिस ने आशीष पांडेय और लव कुश नामक दो आरोपियों को गिरफ्तार कर लिया है। इन दोनों पर उस गाड़ी में सवार रहने का आरोप है जो उस थार जीप के पीछे-पीछे चल रही थी जिसने किसानों को रौद दिया था। किसानों को थार जीप से रौंदे जाने का वीडियो पिछले दो दिन से सोशल मीडिया में वायरल हो रहा है।

Related Articles

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *