इटली के बाद ये देश कोरोना की वजह से हुआ लॉकडाउन, अब तक 11 हजार से अधिक मौतें

दुनियाभर में कोरोना वायरस को लेकर दहशत मच गई है ऐसे में कई देश अपने शहरों को पूरी तरह से बंद कर रहा है. आपको बता दें कि ऐसे में चीन से फैले कोरोना वायरस ने पूरी दुनियाभर के करोड़ों लोगों को अपने घरों में रहने को मजबूर कर दिया है। महामारी से अब तक करीब 11 हजार से अधिक लोगों की मौत हो चुकी है।

वहीं, कोरोना वायरस के कुल मामलों की संख्या बढ़कर 2,65,867 से अधिक हो गई है। इसके साथ ही महामारी से लड़ने के लिए ब्रिटेन के प्रधानमंत्री बोरिस जॉनसन ने पूरे ब्रिटेन में देशव्यापी बंद (लॉकडाउन) के आदेश दिए हैं। वहीं इस दौरान कर्मचारियों का 80 फीसदी वेतन करीब 2.20 लाख प्रतिमाह तक सरकार वहन करेगी।

आपको बता दें कि लंदन में एक व्यक्ति को सेल्फ क्वारंटाइन न करने पर गिरफ्तार कर उस पर करीब आठ लाख रुपये का जुर्माना लगाया गया है। फ्रांस, इटली, स्पेन और अन्य यूरोपीय देशों में नियमों का उल्लंघन करने पर जुर्माना भरना पड़ रहा है। वहीं, अमेरिका के कैलिफोर्निया राज्य ने भी बड़ा कदम उठाते हुए लोगों से किसी भी हाल में अपने घर में ही रहने को कहा है। अमेरिका ने आर्थिक मोर्चे की दिक्कतों को दूर करने के लिए एक हजार अरब के आपातकालीन राहत पैकेज का वादा किया है।

CORONA को लेकर महिला बॉक्सर मैरी कॉम ने दिया बड़ा बयान, कहा- आजादी का महत्व॰॰॰

Related Articles

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *