नमाज के दौरान इस मस्जिद में हुआ बड़ा आतंकी हमला, 99 से ज्यादा लोगों की मौत॰॰॰

नई दिल्ली॥ मध्य पूर्व के देश यमन के मारिब शहर में सैन्य शिविर में एक मस्जिद पर भीषण आतंकी हमला हुआ है। इस हमले में जहाँ 99 से अधिक लोगों की मौत हो गई है तो वहीं 150 से अधिक जख्मी हुए हैं। घायलों में कईयों की हालात गंभीर है। मस्जिद के मलबे में चिथड़े उड़े शरीर के टुकड़े पड़े हैं।

मस्जिद की दीवारें पर खून के छीटों से जगह-जगह लाल पड़ गई है। फर्श पर बिछी कालीनें भी खून से सनी हुई है। विश्वभर के राष्ट्राध्यक्षों ने इस हमले की निंदा की। हमले का आरोप आतंकी संगठन हूती पर लगा है।

जानकारी के अनुसार, 19 जनवरी को राजधानी सना के पूर्वी छोर में लगभग 170 किलोमीटर दूरी पर स्थित मारिब शहर में शाम को एक सैन्य शिविर में मस्जिद में सैनिक लोग नमाज पढ़ रहे थे। इसी दौरान अचानक से मस्जिद पर मिसाइलों की बौछार होने लगी। ड्रोन बम बरसाने लगे और देखते ही देखते वहां कोहराम मच गया। नमाज पढ़ने वालों में सैनिक और स्थानीय नागरिक दोनों ही थे। देखते ही देखते मस्जिद नष्ट हो गई एवं हर ओर लाशें ही लाशें दिखाई दे रही थीं।

पढि़ए-Steve Smith का बड़ा बयान, इंग्लैंड नहीं इस देश के खिलाफ वनडे मैच जीतना सबसे मुश्किल!

आपको बता दें कि इस अटैक से एक दिन पहले गठबंधन समर्थित सरकारी बलों ने सना के नॉर्थ में स्थित नाहम क्षेत्र में हूती विद्रोहियों के विरूद्ध एक बड़ा ऑपरेशन चलाया था। आधिकारिक संवाद समिति सबा के मुताबिक, एक सैन्य सूत्र ने बताया कि नाहम में संघर्ष रविवार को भी जारी रहा।

Related Articles

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *