मौसम विभाग ने जारी किया अलर्ट, अब देश के इस इलाके में होगी तूफानी बारिश

मौसम विभाग ने तूफानी वर्षा का अलर्ट जारी किया है।

नई दिल्ली॥ मौसम विभाग ने तूफानी वर्षा का अलर्ट जारी किया है। आंध्र प्रदेश में हो रही खतरनाक वर्षा के बीच मौसम विभाग ने महाराष्ट्र में भी मौसम बिगड़ने की आशंका है। इसलिए मौसम विशेषज्ञों ने वहां के लोगों को सचेत किया है।

rain

मौसम विभाग के मुताबिक मध्य महाराष्ट्र राज्य में अगले 12 घण्टे के अंदर तेज हवाएं चल सकती हैं। इन हवाओं की गति पच्चीस से तीस किमी प्रति घण्टे तक हो सकती है। मौसम विभाग (IMD) ने इसके साथ ही प्रभावित क्षेत्रों में नुकसान की भी आशंका जताई है।

इसके साथ ही NDRF ने संकट को आंकते हुए कर्नाटक तथा महाराष्ट्र में 5 रेस्क्यू टीमें भेजी हैं। महाराष्ट्र के जिन जिलों मे एनडीआरएफ की टीमें भेजी हैं, उनमें सोलापुर, पु्रके इंदरपुर और लातूर शामिल हैं। वहीं, तूफानी वर्षा की वजह से महाराष्ट्र की राजधानी मुम्बई के लोअर परेल इलाके में भी वॉटर लॉगिंग की स्थिति हैं।

रोडों पर जलभराव के कारण से ट्रैफिक की परेशानी खड़ी हो गई है। सड़कों पर दोनों ओर वाहनों की लंबी लंबी कतारें हैं, जिसके चलते राहगीरों को भारी परेशानियों का सामना करना पड़ रहा है। भारत मौसम विज्ञान विभाग के मुताबिक महाराष्ट्र के कई जनपदों में तूफानी वर्षा हो रही है। इसके साथ ही कई स्थानों पर बिजली गिरने की सूचना सामने आई है।

 

Related Articles

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *