आतंका को बड़ी चोट- बारामूला में नार्को टेरर मॉड्यूल का खुलासा, 12 लोग अरेस्ट

11 पैकेट में बंद 9 किलो हेरोइन और 21.5 लाख रुपये नकद और एक लाख रुपये के दो चेक भी बरामद किए गए हैं

श्रीनगर॥ उत्तरी कश्मीर के बारामूला जिले के उरी सेक्टर में पुलिस ने 12 लोगों को अरेस्ट करके नार्को टेरर मॉड्यूल का भंडाफोड़ किया है। पुलिस ने अरेस्ट किए गए लोगों से नकदी के अलावा 11 पैकेट हेरोइन, हथियार, गोला-बारूद और कुछ वाहन भी बरामद किया है। जब्त की गई हेरोइन की बाजार में कीमत लगभग 45 करोड़ बतायी जा रही है।

police busts narco-militant module in Baramulla

शनिवार को एक पुलिस अफसर ने बताया कि एक संयुक्त अभियान में पुलिस टीम ने इन 12 लोगों को अरेस्ट करके नार्को टेरर मॉड्यूल का भंडाफोड़ करने के साथ ही दहशतगर्दों के एक बड़े मददगार समूह का भंड़ाफोड़ किया है।

उन्होंने बताया कि तलाशी लेने पर इन लोगों के पास से 10 चीन निर्मित ग्रेनेड, 4 चीनी पिस्तौल के साथ 04 मैगजीन और 20 राउंड बरामद किए गए हैं। इसके अलावा 11 पैकेट में बंद 9 किलो हेरोइन और 21.5 लाख रुपये नकद और एक लाख रुपये के दो चेक भी बरामद किए गए हैं।

उन्होंने बताया कि पुलिस ने इस दौरान उनके पास से एक ट्रक, एक वर्ना वाहन, एक स्कूटी और एक मारुति स्विफ्ट भी जब्त की है। अरेस्ट किए 12 में से 10 लोगों की पहचान रियाज अहमद हजाम निवासी यारीकाह चडूरा, बडगाम, आदिल बशीर निवासी निमथल चडूरा, बड़गाम, अंग्रेज़ सिंह निवासी चधरपुर अमृतसर, पंजाब, साजिद अहमद शाह निवासी लालपोरा लोलाब।

कुपवाड़ा, शराफत खान निवासी गेसू कुपवाड़ा, शाहिद हुसैन निवासी खलपोरा तंमर्ग, रमन निवासी फिरोजपुर, रोहित निवासी फिरोजपुर, कृष्ण निवासी फिरोजपुर, फैज अहमद खान निवासी केरन कुपवाड़ा के रूप में की गई है। जबकि दो की पहचान का खुलासा अभी तक नहीं किया गया है। उन्होंने बताया कि इस मामले में आगे की जांच शुरू कर दी गई है और संभावना है कि इसमें आने वाले समय में कुछ और अरेस्टियां हों।

Related Articles

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *