NIA In Action: जम्मू-कश्मीर में 16 जगहों पर की छापेमारी, इतनों को किया अरेस्ट

जम्मू-कश्मीर में हुई हिन्दुओं की हत्या के बाद आतंकवादियों के खिलाफ सख्त एक्शन लेते हुए नेशनल इन्वेस्टिगेशन एजेंसी (NIA) ने आज आतंकी साजिश...

जम्मू कश्मीर। जम्मू-कश्मीर में हुई हिन्दुओं की हत्या के बाद आतंकवादियों के खिलाफ सख्त एक्शन लेते हुए नेशनल इन्वेस्टिगेशन एजेंसी (NIA In Action) ने आज आतंकी साजिश रचने के मामले में श्रीनगर, पुलवामा और शोपियां समेत16 स्थानों पर छापेमारी की है। इस दौरान जांच एजेंसी ने चार लोगों को अरेस्ट भी किया। बताया जा रहा है कि ये यह चारों लोग आतंकवादी संगठनों को सुविधाएं मुहैया कराते थे।

NIA

एनआईए (NIA In Action)  ने जिन चार लोगों को अरेस्ट किया है, उनके नाम वसीम अहमद सोफी, बिलाल अहमद मीर, तारिक अहमद डार, और बिलाल फूफू है। छापेमारी के दौरान एनआईए ने इलेक्ट्रॉनिक उपकरण, जेहादी दस्तावेज और संदिग्ध वित्तीय लेनदेन के रिकॉर्ड जब्त किए हैं। बता दें कि आतंकी संगठनों द्वारा पाकिस्तान के निर्देश पर कश्मीर घाटी में स्थानीय लोगों पर हमला किया जा रहा।

NIA In Action: बड़ी साजिश का शक

एनआईए (NIA In Action)  की ये छापेमारी इस वजह से हो रही है क्योंकि एजेंसी को सूचना मिली है कि प्रतिबंधित आतंकवादी संगठनों लश्कर-ए-तैयबा (एलईटी), जैश-ए-मोहम्मद के कैडरों की ओर से जम्मू-कश्मीर और नई दिल्ली सहित अन्य प्रमुख शहरों में हिंसक आतंकवादी कृत्यों को अंजाम देने के लिए शारीरिक और साइबर स्पेस दोनों तरह साजिश रची जा रही है।

इन संगठनों के आतंकवादी पड़ोसी देश पाकिस्तान में स्थित अपने आकाओं और कमांडरों के साथ मिलकर साजिश रच रहे हैं। साथ ही ये आतंकी स्थानीय युवाओं को भर्ती करने और उन्हें हथियारों, गोला-बारूद और विस्फोटकों से निपटने के लिए ट्रेनिंग भी दे रहे हैं।

कोरोना आपदा से हुई किसी रिश्तेदार की मौत? सरकार से ऐसे लें 50,000 रुपए की आर्थिक मदद
130 करोड़ देशवासियों को पीएम मोदी ने दिया तोहफा, शुरू की ये बेहतरीन योजना
इंडियन इकॉनमी के लिए आई गुड न्यूज, 2022 में चीन-अमेरिका को भी पीछे छोड़ देगा हिंदुस्तान
गूगल ने Play Store से रिमूव्य किया ये APPS, करते थे जासूसी
Action: NIA ने जम्मू-कश्मीर में 16 जगहों पर की छापेमारी, इतनों को किया अरेस्ट
उत्तराखंड : सीएम धामी ने सुनीं पुनर्वासित परिवारों की समस्याएं, अधिकारियों को दिए हल करने के निर्देश

Related Articles

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *